डॉ. हरीसिंह गौर विश्वविद्यालय में फिर से तेंदुआ की चहलकदमी, परिसर में दहशत का माहौल
सागर।  डॉ. हरीसिंह गौर विश्वविद्यालय में एक बार फिर तेंदुआ की चहलकदमी दर्ज की गई है, जिससे परिसर में भय का माहौल बना हुआ है। बीते 5 दिनों में यह तीसरी बार है जब तेंदुआ नजर आया है। इस बार एक नहीं बल्कि दो तेंदुआ देखे गए, जिनमें से एक असिस्टेंट प्रोफेसर के बंगले की छत पर मिला। यह तेंदुआ काफी छोटा था, लगभग एक बिल्ली के आकार का, जो सुबह 7 बजे सोता हुआ देखा गया। बंगले की सफाई करने पहुंचे माली ने जब इसे देखा तो उसने शोर मचाया, जिसके बाद तेंदुआ वहां से भाग गया।

इसके बाद, सुबह 11 बजे विश्वविद्यालय के आवासीय परिसर में एक और तेंदुआ दिखाई दिया, जो सड़क पर चलता हुआ नजर आया। पिछले 5 दिनों में विश्वविद्यालय परिसर में अब तक तीन तेंदुआ देखे जा चुके हैं, जिससे शिक्षकों, छात्रों और कर्मचारियों में दहशत का माहौल है। तेंदुआ की इस चहलकदमी से परिसर के लोग खासे चिंतित हैं और सुरक्षा को लेकर असमंजस में हैं।

हालांकि रविवार होने के कारण वन विभाग के कर्मचारी छुट्टी पर थे, लेकिन सूचना मिलने पर उन्होंने एक राउंड किया। तेंदुआ नजर नहीं आने के कारण वे लौट गए। विश्वविद्यालय के लोग अब ड्रोन के माध्यम से तेंदुआ की तलाश और रेस्क्यू की मांग कर रहे हैं, ताकि जल्द से जल्द इस समस्या का समाधान हो सके।

असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. रंजीत रजक ने बताया कि माली ने तेंदुआ को छत पर देखा और शोर मचाया, जिससे वह भाग गया। उन्होंने कहा कि अब परिसर में रात को टहलना बंद कर दिया है और सीसीटीवी फुटेज में तेंदुआ को जाते हुए देखा गया है।

Post a Comment

और नया पुराने
RNVLive NEWS WEB SERVICES