(मकरोनिया में आईटी पार्क की स्थापना एवं जिला अस्पताल की स्वीकृति और क्षेत्र में नितांत आवश्यक विकास कार्यों की स्वीकृति के लिए किया विशेष आग्रह)

सागर/

विधायक लारिया ने शुक्रवार को सागर में आयोजित “रीजनल इंडस्ट्री कान्क्लेव“ में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के नेतृत्व में हुएलगभग 23 हजार करोड़ रू. के निवेश से बुंदेलखंड को मिली ऊंची उड़ान पर एवं सागर में ही औद्योगिक क्षेत्रीय कार्यालय प्रारंभ करने, सागर संभाग के 6 निवेश केद्रों का शुभारंभ होने, औद्योगिक क्षेत्र सिदगुंवा की जलापूर्ति हेतु ननि सागर एवं एमपीआईडीसी के मध्य एमएलडी एमओयू के संपादन, फर्नीचर क्लस्टर सागर की भूमि का आशय-पत्र वितरण एवं औद्योगिक क्षेत्र सिदगुवां में बैंक की स्थापना पूर्ति पर मुख्यमंत्री का हार्दिक धन्यवाद ज्ञापित किया। उक्त बहुप्रतीक्षित नितांत आवश्यक मांगों को लेकर विधायक लारिया लम्बे समय से मुख्यमंत्री के समक्ष स्वीकृत कराने आग्रह करते आ रहे है।  
इस अवसर पर विधायक लारिया ने मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव से विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न नितांत आवश्यक कार्यों से संबंधित मांग-पत्र सौंप कर क्षेत्र के विकास को दृष्टिगत रखते हुए स्वीकृति प्रदान कराने का अनुरोध किया।
विधायक लारिया ने मकरोनिया में आईटी पार्क स्थापित कराए जाने की लम्बे समय से की जा रही मांग के संबंध में विशेष अनुरोध करते हुये मकरोनिया क्षेत्र में आईटी पार्क स्थापित हो जाने से प्रौद्योगिकी और सॉफ्टवेयर सेवाओं के लिए व्यवसायों के बीच सहयोग और नवाचार को बढ़ावा मिलेगा एवं सॉफ्टवेयर विकास, आईटी सेवाओं और आईटी सक्षम सेवाओं सहित प्रौद्योगिकी से संबंधित ट्रेडों की एक विस्तृत श्रृंखला को पूरा करेगा। मकरोनिया आवागमन एवं रेल सुविधाओं के लिए सागर जिले में उपयुक्त स्थल है तथा मकरोनिया सागर के आसपास औद्योगिक क्षेत्र, शासकीय इंजीनियरिंग महाविद्यालय एवं लगभग 10 महाविद्यालय स्थापित है। मकरोनिया क्षेत्र में आईटी पार्क की अत्यंत आवश्यकता है।
इसके साथ ही विधायक लारिया ने जिला चिकित्सालय सागर के बुंदेलखंड चिकित्सा महाविद्यालय में मर्ज होने पर हुईं रिक्तता पर जनसुविधा के लिए मकरोनिया में जिला चिकित्सालय की स्वीकृति प्रदान कराये जाने का आग्रह किया। 
उन्होंने इस अवसर पर रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव के संबंध में  उद्योग संघ  इंडस्ट्रियल एरिया सिदगुवा, फेडरेशन मध्यप्रदेश चैंबर आफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज, भोपाल एवं सागर पल्सेस प्रा.लि.पथरियाहाट  द्वारा प्रस्तुत आवेदन एवं सुझावों के यथासभंव निराकरण कराये जाने का भी विशेष आग्रह कर क्षेत्र के नितांत आवश्यक विकास कार्यों की स्वीकृति प्रदान कराने का अनुरोध किया।

Post a Comment

और नया पुराने
NEWS WEB SERVICES