थाना मोतीनगर पुलिस ने तीन चोरी के मामलों का किया खुलासा, चोरी गई संपत्ति बरामद, आरोपी गिरफ्तार
सागर।  थाना मोतीनगर पुलिस ने तीन चोरी के मामलों का सफलतापूर्वक खुलासा करते हुए चोरी गई संपत्ति को बरामद किया और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। 

पहला मामला दिनांक 17 फरवरी 2024 का है, जब फरियादी सत्यम राजपूत ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि भग्योदय अस्पताल में साफ-सफाई के दौरान उसका बैग, जिसमें रियलमी आई कंपनी का मोबाइल और नगदी रुपये थे, चोरी हो गया। इस रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक 514/2024 धारा 379 भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना शुरू की गई।

दूसरा मामला 12 मई 2024 का है, जब फरियादी आशाराम प्रजापति ने अपनी मोटरसाईकिल की चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। यह मोटरसाईकिल भग्योदय अस्पताल की पार्किंग से चोरी हुई थी। इस रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक 565/2024 धारा 379 भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गय

तीसरा मामला 12 जुलाई 2024 का है, जब फरियादी विजय अहिरवार ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसकी मोटरसाईकिल उसके दोस्त के घर के बाहर से चोरी हो गई। इस रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक 849/2024 खण्ड 303(2) बीएनएस का पंजीबद्ध कर विवेचना शुरू की गई।

विवेचना के दौरान, वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में वैज्ञानिक साक्ष्यों की मदद से आरोपियों की पहचान की गई। आरोपी महेश उर्फ तैईया रैकवार और उदय अहिरवार को गिरफ्तार कर लिया गया। दोनों ने भग्योदय अस्पताल में हुई चोरी और पार्किंग में रखी मोटरसाईकिल की चोरी करना स्वीकार किया। आरोपियों के कब्जे से चोरी की गई संपत्ति, जिसमें 10000 रुपये का मोबाइल फोन, 300 रुपये नगद, और दो मोटरसाईकिलें बरामद की गईं।

गिरफ्तार आरोपी महेश उर्फ तैईया रैकवार और उदय अहिरवार के खिलाफ पहले से ही विभिन्न अपराधिक मामले पंजीबद्ध हैं। महेश पर कुल चार अपराध, जबकि उदय पर कुल सात अपराध दर्ज हैं।

इस सराहनीय कार्य में थाना प्रभारी जसवंत सिंह राजपूत, उनि प्रभुदयाल सिंह ठाकुर, संउनि गोकल पाण्डेय, प्रआर देवेन्द्र कुमार, प्रमोद बागरी, अमर तिवारी, सौरभ रैकवार, प्रेम कुमरे, विनय कुमार, राजेश यादव, और गुडडू शर्मा की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Post a Comment

और नया पुराने
NEWS WEB SERVICES