महापौर के निर्देशानुसार नगर निगम ने शुरू की जर्जर भवनों को गिराने की कार्यवाही
सागर।  महापौर  संगीता सुशील तिवारी और नगर निगम आयुक्त राजकुमार खत्री के निर्देशानुसार नगर निगम ने विभिन्न वार्डों में जर्जर और क्षतिग्रस्त भवनों को गिराने की कार्यवाही प्रारंभ कर दी है। मंगलवार को इस अभियान के तहत छह जर्जर मकानों और एक मकान के जर्जर हिस्से को गिराया गया।

इस कार्यवाही में परकोटा वार्ड में बड़ा फाटक के पास गोविंदसिंह गौर और विपिन सिंह गौर के मकान, शनिचरी वार्ड में धनीराम खरे, अशोक खरे, और राकेश खरे के मकान, तिली वार्ड में काली मंदिर के सामने स्थित दो क्षतिग्रस्त मकान, बाघराज वार्ड में रावत पेट्रोल पम्प के पीछे लक्ष्मण पटेल और गल्ला मैदान के सामने कल्लू पटेल का भवन, और भगतसिंह वार्ड में योग निकेतन के जर्जर हिस्से को गिराने की कार्यवाही शामिल थी। इसके अतिरिक्त, डफरिन अस्पताल के सामने जर्जर दीवार और छज्जे को भी गिराया गया।

महापौर तिवारी ने नगर निगम के अधिकारियों, इंजीनियरों, जोन प्रभारी, और करसंग्राहकों की बैठक में निर्देश दिए थे कि नगर में चिन्हित किए गए ऐसे जर्जर और खतरनाक भवनों को तत्काल गिराने की कार्यवाही की जाए, जिससे जनहानि होने की संभावना को समाप्त किया जा सके। नगर निगम द्वारा चिन्हित किए गए सभी खतरनाक भवनों को गिराने का यह अभियान निरंतर जारी रहेगा।

Post a Comment

और नया पुराने
NEWS WEB SERVICES