ब्यूरो रिपोर्ट मनीष लोधी

बागेश्वरधाम में शुरू हुई बुंदेलखंड की सबसे बड़ी हाईटेक अन्नपूर्णा रसोई 

सिद्ध तीर्थ बागेश्वर धाम में प्रदेश की सबसे बड़ी हाईटेक अन्नपूर्णा का शुभारंभ बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर पं. धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने किया। वैदिक मंत्रोच्चार के साथ हाईटेक अन्नूपर्णा का शुभारंभ करते हुए उन्होंने कहा कि बागेश्वर धाम में पिछले पांच वर्षों से निरंतर अन्नपूर्णा चल रही है। हाईटेक अन्नपूर्णा होने से यहां आने वाले लाखों लोगों को पर्याप्त भोजन प्रसादी मिल सकेगी। बारिश हो या धूप अन्नपूर्णा मैया की कृपा से व्यवस्थित ढंग से लोग अन्नपूर्णा में प्रसाद पाएंगे।
 
शुक्रवार को प्रात: कालीन बेला में बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर पं. धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने सर्वप्रथम मंदिर में बालाजी की पूजा-अर्चना की इसके साथ ही मंदिर में चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। तत्पश्चात उन्होंने परिसर में तैयार की गई बुन्देलखण्ड की सबसे बड़ी हाईटेक अन्नपूर्णा रसोई का वैदिक विधान से उद्घाटन किया। उन्होंने यहां लगी मशीनों की मदद से स्वयं रोटियां भी बनाईं। उल्लेखनीय है कि बागेश्वर धाम में नई अन्नपूर्णा रसोई का निर्माण हो जाने से यहां आने वाले भक्तों को सुविधा मिलेगी।
 अब से इसी अन्नपूर्णा रसोई में प्रसाद वितरण होगा। आपको बता दें कि नवीन अन्नपूर्णा रसोई परिसर में एक साथ हजारों की संख्या में श्रद्धालु प्रसाद ग्रहण कर पाएंगे, साथ ही यहां साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाएगा। अन्नपूर्णा रसोई सुबह 10 बजे से रात्रि तक अनवरत जारी रखी जाएगी। नई अन्नपूर्णा रसोई में पेयजल हेतु 2 हजार लीटर की क्षमता वाली पानी की 20 टंकी और दो सैकड़ा नल लगाए गए हैं।  महिलाओं और पुरुषों की अलग-अलग लाइन हेतु रेलिंग की व्यवस्था कराई गई है 
ताकि सुव्यवस्थित ढंग से लोगों को प्रसाद मिल सके। पूरे परिसर में आकर्षक लाइट, पंखे और कूलर लगाए गए है। महाराज जी ने घोषणा की है कि आने वाले समय में इस रसोई को वातानुकूलित बनाया जाएगा। 
बागेश्वर धाम सरकार

Post a Comment

और नया पुराने
NEWS WEB SERVICES