नवागत कलेक्टर की जिले में पहली पत्रकारवार्ता जाने किन मुद्दों पर हुई बात और क्या रहेंगी प्राथमिकताएं ???
सागर। नवागत कलेक्टर संदीप आर ने कार्यभार ग्रहण करने के पश्चात इलेक्ट्रॉनिक एवं प्रिंट मीडिया के पत्रकारों से मुलाकात की। उन्होंने अपनी प्राथमिकताओं और शासन की योजनाओं के क्रियान्वयन के संबंध में चर्चा की। 

उन्होंने कहा कि वर्षा ऋतु, अतिवृष्टि को ध्यान में रखते हुए यह आवश्यक है कि सभी लोग जागरुक रहें साथ ही तत्पर होकर सूचना दें, और निर्णय लें। कोई अप्रिय घटना ना घटे इसके लिए हम सभी को जागरूक रहना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि शासन , प्रशासन के द्वारा कार्यवाही निश्चित रूप से की ही जा रही है साथ ही मीडिया के माध्यम से भी मैं यह अपील करना चाहता हूं कि शहर, गांव में किसी भी जर्जर या जीर्ण-शीर्ण हो रहे
भवन आदि की सूचना दें। 

उन्होंने कहा कि एक पेड़ मां के नाम अभियान के अंतर्गत किए जा रहे पौधारोपण कार्य में 'फ्रूट फॉरेस्ट' कॉन्सेप्ट के साथ एक ही स्थान पर कई फलदार पौधे लगाने की कार्य योजना रहेगी जिससे भविष्य में ये विकसित पौधे हरियाली, स्वच्छ वायु , स्वच्छ वातावरण के साथ-साथ फूड सेफ्टी में भी सहयोगी बनेंगे। 

उन्होंने कहा कि जिले में ट्रैफिक व्यवस्था, स्वास्थ्य और स्वच्छता के साथ-साथ शिक्षा , जल जीवन मिशन, सीएम राईज़ स्कूल के निर्माण तथा संचालन को भी प्राथमिकता से देखा जाएगा। इसी प्रकार राजस्व महा अभियान के अंतर्गत नामांतरण, बटवारा , सीमांकन आदि से संबंधित सभी प्रकरणों को समय सीमा के अंदर निराकृत किया जाने का लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि ट्रैफिक व्यवस्था में पैदल चलने वाले लोगों का विशेष ध्यान रखते हुए फुटपाथ पर पार्किंग/ दुकान न हों, यह सुनिश्चित किया जाएगा। इसके साथ ही स्मार्ट सिटी के अंतर्गत चल रहे सभी प्रोजेक्ट्स का सुचारु क्रियान्वयन और जिले वासियों को बेहतर सुविधा मिले , इसका ध्यान रखते हुए सभी योजनाएं क्रियान्वित की जाएंगी।

Post a Comment

और नया पुराने
NEWS WEB SERVICES