शाहपुर में दीवार गिरने से 9 बच्चों की मौत के बाद सीएमओ और उपयंत्री निलंबित 
सागर। रविवार को सागर जिले के शाहपुर में एक हृदयविदारक घटना में 9 बच्चों की मौत हो गई। इस घटना के बाद नगरीय प्रशासन एवं विकास आयुक्त भरत यादव ने शाहपुर नगर परिषद के प्रभारी सीएमओ धनंजय गुमास्ता और उपयंत्री वीर विक्रम सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

रविवार प्रातः यह दुखद घटना हुई। इस घटना की जानकारी मिलते ही खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री गोविंद सिंह राजपूत, पूर्व मंत्री एवं क्षेत्रीय विधायक गोपाल भार्गव, विधायक शैलेंद्र जैन, आईजी प्रमोद वर्मा, कलेक्टर दीपक आर्य, प्रभारी पुलिस अधीक्षक संजीव उईके सहित कई जनप्रतिनिधि और अधिकारी मौके पर पहुंचे और आवश्यक कार्यवाही की।

शाहपुर नगर परिषद के हरदौल मंदिर में शिवलिंग निर्माण एवं भागवत कथा का आयोजन चल रहा था। सावन के महीने में यहाँ सुबह से शिवलिंग बनाए जा रहे थे। रविवार को अवकाश का दिन होने के कारण 10 से 15 साल के बच्चे भी मंदिर पहुंचे थे। जब बच्चे शिवलिंग बना रहे थे, तभी मंदिर परिसर के पास स्थित करीब पचास साल पुरानी एक कच्ची दीवार ढहकर गिर गई, जिससे बच्चे मलबे के नीचे दब गए।

घटना की जानकारी मिलते ही कलेक्टर दीपक आर्य ने एसडीएम, तहसीलदार और पुलिस अधिकारियों को मौके पर भेजा। घटनास्थल से घायलों को जिला चिकित्सालय भेजा गया और डॉक्टरों को आवश्यक निर्देश दिए गए। मलबे को हटाकर बच्चों को निकाला गया, जिसमें 9 बच्चों के मृत होने की पुष्टि हुई, जबकि 2 बच्चे घायल हैं और उनका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है।

मंत्री गोविंद सिंह राजपूत, पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव, विधायक शैलेंद्र जैन, गौरव सिरोठिया, आईजी प्रमोद वर्मा, कलेक्टर दीपक आर्य और प्रभारी एसपी संजीव उईके घटनास्थल पर पहुंचे और घायलों से जिला अस्पताल में मिलकर उनका हाल-चाल जाना। मंत्री राजपूत ने घायलों के उचित इलाज कराने के निर्देश दिए।

मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने दुर्घटना में बच्चों की मृत्यु पर गहरी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए कहा, "भगवान दिवंगत बच्चों की आत्मा को शांति प्रदान करें। हादसे में घायल अन्य बच्चे शीघ्र स्वस्थ हों, ऐसी कामना करता हूं। जिन परिवारों ने मासूम बच्चों को खोया है, उनके प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं।" उन्होंने यह भी बताया कि मृतक बच्चों के परिजनों को शासन की ओर से चार-चार लाख रुपए की राशि दी जाएगी।

Post a Comment

और नया पुराने
NEWS WEB SERVICES