मंडल की बोर्ड परीक्षा में कोई भी परीक्षार्थी जमीन पर नहीं बैठेगा
सभी को मिलेंगे टेबल-कुर्सी - कलेक्टर दीपक आर्य
कलेक्टर ने किया विभिन्न परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण
सागर। माध्यमिक शिक्षा मंडल की कक्षा दसवीं एवं बारहवीं की बोर्ड परीक्षा में कोई भी परीक्षार्थी जमीन पर नहीं बैठेगा। सभी को टेबल-कुर्सी उपलब्ध कराई जाएगी। उक्त निर्देश कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने कक्षा दसवीं के प्रश्न पत्र के दौरान आज विभिन्न परीक्षा केन्द्रों के निरीक्षण के दौरान दिए।
कलेक्टर दीपक आर्य ने बताया कि आज लाल स्कूल गोपालगंज में कक्षा दसवीं के कुछ विद्यार्थी जमीन पर बैठे मिले। कलेक्टर श्री आर्य ने तत्काल एसडीएम श्री विजय डहेरिया एवं जिला शिक्षा अधिकारी श्री अरविंद जैन को निर्देशित किया कि लाल स्कूल गोपालगंज सहित समस्त परीक्षा केन्द्रों कि आज ही जांच करें एवं यदि कहीं भी कोई परीक्षार्थी जमीन पर बैठा मिलता है तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

कलेक्टर श्री आर्य ने निर्देशित किया कि जिले में 141 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं जिनमें सभी एसडीएम आज ही सभी का भौतिक सत्यापन कराकर टेबल-कुर्सी उपलब्ध कराएं। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार प्रकाश व्यवस्था के लिए लाइट, पेयजल, शौचालय सहित अन्य मूलभूत सुविधाएं भी उपलब्ध रहें यह भी सुनिश्चित किया जावे ।

कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने निरीक्षण के दौरान परीक्षा कक्ष में मौजूद पर्यवेक्षकों को निर्देशित किया कि सभी पर्यवेक्षक अपने-अपने कक्ष में मौजूद परीक्षार्थियों की ओएमआर शीट की सूक्ष्मदर्शी जांच करें उसी के बाद हस्ताक्षर करें। उन्होंने कहा कि यदि किसी भी परीक्षार्थी की ओएमआर शीट में कुछ गलती पाई जाती है तो उसको तत्काल मौके पर संबंधित परीक्षार्थी से ठीक कराएं। उन्होंने समस्त परीक्षा केंद्र के अध्यक्षों को निर्देशित किया कि परीक्षा केंद्र के आसपास किसी भी प्रकार के अनधिकृत व्यक्ति का प्रवेश न हो, यह भी सुनिश्चित रखें।
 
उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित किया कि डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ एवं एंबुलेंस परीक्षा के दौरान कंट्रोल रूम में मौजूद रखें। यदि कहीं से भी किसी भी प्रकार की आपात स्थिति बनती है तत्काल डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ एवं एंबुलेंस के साथ संबंधित परीक्षा केंद्र पर पहुंचकर जांच करें एवं उपचार सुनिश्चित करें। कलेक्टर श्री दीपक आर्य के निर्देश पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री पीसी शर्मा ने बरारू परीक्षा केंद्र, लाल स्कूल परीक्षा केंद्र, स्वीडिश मिशन परीक्षा केंद्र सहित अन्य परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण किया एवं आवश्यक निर्देश दिए। एसडीएम श्री विजय डेहरिया ने भी कलेक्टर श्री आर्य के निर्देश पर विभिन्न परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण किया।

Post a Comment

और नया पुराने
NEWS WEB SERVICES