सागर राज्य सरकार की बेहतरीन व्यवस्था पर अधिकारी रोड़ा बन गए है। टीकमगढ़ जिला पंचायत में जिला परियोजना अधिकारी के रिक्त तीन पदों में से 1 पद पर पदस्थापना संबंधी आदेश जारी होने के बाद भी उस पर आज तक अमल नही किया गया है। आदेश को बीते 12 दिन हो गए है। जबकि इसका पालन करने केवल 48 घंटे की मोहलत दी गई थी। लेकिन राज्य सरकार द्वारा जारी आदेश का पालन करना तो दूर सागर जिला पंचायत सीईओ परियोजना अधिकारी को भारमुक्त नहीं कर रहे हैं। जिसके कारण परियोजना अधिकारी टीकमगढ़ जिपं में पद भार ग्रहण नहीं कर पा रहे हैं। राज्य सरकार ने टीकमगढ़ जिला पंचायत में परियोजना अधिकारी की व्यवस्था तो बना दी। लेकिन परियोजना अधिकारी अभी तक पद भार ग्रहण करने नहीं पहुंचे। आदेश 18 अक्टूबर 2022 को जारी हुआ। पंचायत राज्य संचालनालय के संचालक अमरपाल सिंह के हस्ताक्षर से जारी आदेश को 12 दिन हो गए है। जबकि आदेश मे स्पस्ट कर दिया गया था कि आदेशजारी होने की दिनांक से 2 दिन यानी 48 घण्टे में इसका पालन किया जाए। लेकिन 18 अक्टूबर को जारी आदेश का अब तक पालन नही हुआ है। अब इस तरह के आदेश की अवहेलना करने वाले अधिकारी के खिलाफ राज्य सरकार एक्शन लेगी? 


1वर्षपेंडिंग के बाद आदेश जारी 
यहां यह भी बताना जरूरी है कि जिला पंचायत सागर में पदस्थ परियोजना अधिकारी उदय गौतम का राज्य सरकार ने करीब 1 वर्ष पूर्व ही ट्रांसफर कर दिया था।लेकिन वह आदेश के खिलाफ हाइकोर्ट चले गए। जहां कोर्ट ने राज्य सरकार स्तर पर मामले का निराकरण कराने का आदेश दिया। जिसके बाद गौतम की फाइल पंचायत राज्य संचालनालय में करीब 1 वर्ष तक पेंडिंग रही। जिसकी सुनवायी उपरांत 18 अक्टूबर 2022 को पीओ गौतम का टीकमगढ़ जिला पंचायत में पदस्थ करने संबधी आदेश जारी हुआ लेकिन अधिकारी इस आदेश का पालन भी नहीं कर रहे हैं। अब यहां देखना दिलचस्प होगा कि राज्य सरकार द्वारा जारी आदेश को अधिकारी कब तक रोकने में कामयाब हो पाते हैं।
टीकमगढ़ में पीओ के तीनों पद रिक्त 
टीकमगढ़ में जिला परियोजना अधिकारी के तीनों पद रिक्त है। इसके अलावा सहायक परियोजना अधिकारी के पद भी रिक्त हैं जबकि सागर जिला पंचायत में पीओ एवं एपीओ के सभी पद भरे हैं लेकिन अधिकतर विभागों की जिम्मेदारी पीओ गौतम ही संभाल रहे हैं। ऐसे में उनके वरिष्ठ अधिकारी गौतम को भारमुक्त करने दिलचस्पी नहीं ले रहे हैं। जबकि राज्य सरकार द्वारा टीकमगढ़ में जिला पंचायत में वर्षों से खाली पड़े 3 पदों में से 1 पद भरने की शुरूआत की गई। लेकिन वह भी कामयाब होती नजर नही आ रही है।

Post a Comment

और नया पुराने
NEWS WEB SERVICES