छत्तीसगढ़ से ब्युरो रिपोर्ट रोशन कुमार सोनी

रायपुर। सूने मकानों में बड़े ही शातिर व प्रोफेशनल तरीके से चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले चोर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। थाना पंडरी एवं खम्हारडीह क्षेत्रांतर्गत स्थित 2 सूने मकानों से सोने के जेवरात एवं नगदी रकम पार किया था। आरोपी ललित वर्मा आटो चालक है, जो आटो में घूम – घूम कर चोरी की घटनाओं को अंजाम देता था। आरोपी के कब्जे से जब्त मशरूका की कुल कीमत है लगभग 16,00,000/- (सोलह लाख रूपये) बताई जा रही है।

20 अप्रैल को प्रार्थी अभिषेक चटर्जी ने थाना पंडरी में रिपोर्ट दर्ज कराया था कि कोई अज्ञात चोर प्रार्थी के सूने मकान का ताला तोड़कर घर में रखे सोने एवं चांदी के जेवरात तथा नगदी रकम को चोरी कर ले गया। जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना पंडरी में अपराध क्रमांक 139/22 धारा 454, 380 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

वहीं 29 अगस्त 2021 को प्रार्थी ईरफान रिजवी ने थाना खम्हारडीह में रिपोर्ट दर्ज कराया कि कोई अज्ञात चोर सूने मकान का ताला तोड़कर कमरे अंदर प्रवेश कर आलमारी का लाॅक तोड़कर लाॅकर में रखें सोने के जेवरात एवं नगदी रकम को चोरी कर ले गया। जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना खम्हारडीह में अपराध क्रमांक 158/21 धारा 454, 380 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

पुलिस टीम ने स्थल व उसके आसपास लगे सीसीटीव्ही कैमरों के फुटेजों का अवलोकन कर रही थी। इसी दौरान आरोपी की गिरफ्तारी में लगी टीम को मुखबीर से सूचना प्राप्त हुई कि लक्ष्मी नगर पंडरी निवासी ललित वर्मा जो कि पूर्व में भी चोरी के प्रकरण में जेल निरूद्ध रह चुका है, को संदिग्ध अवस्था में पंडरी स्थित प्रार्थी के मकान के आसपास देखा गया था। कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपी ललित वर्मा अपने झूठ के सामने टिक न सका और अंततः चोरी की उक्त दोनों घटनाओं को कारित करना स्वीकार किया। आरोपी ललित वर्मा आटो वाहन चालक है जो आटो में घुम – घुम कर चोरी की घटनाओं को अंजाम देता था।

जिस पर आरोपी के कब्जे से चोरी की सोने के जेवरात 24.5 तोला, चांदी के जेवरात 10 तोला, नगदी रकम 76,500/- रूपये तथा घटना में प्रयुक्त आटो वाहन जुमला कीमती लगभग 16,00,000/- (सोलह लाख रूपये) जप्त कर आरोपी के विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही किया गया।

गिरफ्तार आरोपी – ललित वर्मा पिता अशोक वर्मा उम्र 29 साल निवासी न्यू लक्ष्मी नगर महिमा किराना स्टोर के पास थाना पंडरी रायपुर।

Post a Comment

और नया पुराने
RNVLive NEWS WEB SERVICES