छत्तीसगढ़ से ब्युरो रिपोर्ट रोशन कुमार सोनी

कोरिया। जिले में प्रेम प्रसंग का अनोखा मामला सामने आया है। जहां लड़का लड़की के घर वाले नहीं माने तो दोनों ने प्रदेश के मुखिया और सरगुजा SI से गुहार लगाई। इसके बाद प्रशासन मौके पर पहुंचा और उनकी शादी करवाई।
मामला कोरिया जिले के पाटन थाना क्षेत्र के महर छिदिंया गांव का है। जहां की रहने वाली मनीषा कुशवाहा का प्रेम प्रसंग सूरजपुर के शैलेंद्र से चल रहा था। दोनों के बीच फेसबुक पर दोस्ती हुई थी। दोनों दिन-दिनभर बातचीत करते थे। धीरे-धीरे ये दोस्ती प्रेम प्रसंग में बदल गई। दोनों ने साथ में जीने-मरने की कसम खाई और शादी करने का फैसला कर लिया।
इसके बाद दोनों ने अपने रिश्ते के बारे में अपने अपने घर में बताया। पहले तो लड़की के घर वाले शादी के लिए मान गए लेकिन बाद में बिना पूछेलड़की की शादी कहीं और तय कर दी।जब लड़की ने घरवालों को मना किया, फिर भी वहीं नहीं माने, उल्टा उसे ही रोकने लगे।मनीषा ने बताया- ‘जब घरवालों ने सहमति नहीं दी, तब मैंने फैसला किया कि मैं इसकी शिकायत मुख्यमंत्री और IG से करूंगी। मनीषा ने ऐसा ही किया और अपनी पूरी बात प्रशासन के पास रखी। इसके बाद पाटन थाना प्रभारी सौरभ द्विवेदी व महिला संरक्षण अधिकारी मनीषा के घर पहुंचे और पूरे मामले में जांच की।
जांच के बाद पुलिस और प्रशासन ने लड़की के घरवालों को समझाया। तब जाकर वह राजी हुए और उन्होंने शादी का लिए हां कर दिया। इसके बाद गुरुवार को दोनों की शादी प्रशासन के सामने धूमधाम से हुई है।

Post a Comment

और नया पुराने
RNVLive NEWS WEB SERVICES