छत्तीसगढ़ से ब्युरो रिपोर्ट रोशन कुमार सोनी

खरसिया 


आईसीएआई 2021 सीए फाइनल परीक्षा का परिणाम घोषित

द इंस्टिट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (आईसीएआई) 2021 के फाइनल परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है। जिसमें सरस्वती शिशु मंदिर खरसिया के छात्र रहे पीयूष शर्मा ने दूसरा स्थान हासिल करते हुए पूरे क्षेत्र का मान बढ़ाया है। उन्होंने फाइनल में 465 अंक प्राप्त किए हैं। वहीं जमशेदपुर के राहुल केडिया ने 477 अंक हासिल कर सीटी टॉपर का स्थान प्राप्त किया है।

पियूष शर्मा खरसिया के एक सामान्य ब्राह्मण परिवार से आते हैं। उनके पिता मनोज शर्मा खरसिया की एक प्राइवेट फर्म में जॉब करते हैं और माता श्रीमती पिंकी शर्मा ग्रहणी हैं। पीयूष शर्मा ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा सरस्वती शिशु मंदिर खरसिया से प्राप्त की। पीयूष शर्मा प्रारंभ से ही मेधावी रहे, इन्हें अकाउंट और मैथ्स में महारत हासिल रही है।

उच्च शिक्षा के लिए आस पास कोई इंस्टिट्यूट ना होने पर पियूष शर्मा के मौसा मुकेश शर्मा जो मानगो जमशेदपुर में रहते हैं, उनकी सलाह पर उनके घर पर रहकर पीयूष शर्मा ने कड़ी मेहनत करते हुए अपने मौसा को भी गौरवान्वित किया। सीए फाइनल परीक्षा में दूसरा स्थान हासिल करते हुए अपने माता-पिता का नाम रोशन किया। पीयूष शर्मा खरसिया ब्राह्मण समाज के पहले ऐसे छात्र हैं जिन्होंने सीए की परीक्षा पास की है, वह भी प्रथम प्रयास में।
पीयूष शर्मा की इस स्वर्णिम सफलता पर ब्राह्मण समाज के गणमान्य नागरिकों एवं सरस्वती शिशु मंदिर के शिक्षक-शिक्षिकाओं सहित उनके चाचा राजेश शर्मा, भाई ऋषभ शर्मा एवं मित्रों और शुभचिंतकों ने उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी हैं।

आईसीएआई के फाउंडेशन के लिए 329 छात्रों ने परीक्षा दी थी। उनमें 106 छात्रों को चयनित किया गया। आईसीएआई जमशेदपुर सेंटर से मिली जानकारी के मुताबिक इस बार 269 छात्रों ने सीए फाइनल एग्जाम ओल्ड एंड न्यू कोर्स में हिस्सा लिया था, दोनों ग्रुपों में से मात्र 11 छात्र पास होकर चार्टर्ड अकाउंटेंट बने। आईसीएआई के चेयरमैन सीए जगदीश खंडेलवाल, संगम सरायवाला समेत अन्य सदस्यों ने उत्तीर्ण छात्रों को उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी हैं।

Post a Comment

और नया पुराने
RNVLive NEWS WEB SERVICES