छत्तीसगढ़ से ब्यूरो रिपोर्ट रोशन कुमार सोनी 

रायपुर। क्रेडिट कार्ड बंद कराने के नाम पर करीब 2 लाख रुपए ठगी का मामला सामने आया है। रायपुर जिला एवं सत्र न्यायालय के अभिलेखापाल ने इसकी शिकायत सिविल लाइन थाने में दर्ज करायी है।

यह है पूरा मामला:

प्रार्थी ईश्वर प्रसाद शर्मा नीलकुंज शुक्ला कालोनी, वार्ड 35 रायपुर ने रिपोर्ट दर्ज कराया कि आज से लगभग 15 से 20 दिन पूर्व उनके मोबाईल नंबर पर स्टेट बैंक बैरन बाजार शाखा से आकाश ठाकुर से कॉल आया था जिसमें कहा गया कि उसके नाम पर क्रेडिट कार्ड आया हुआ है। ईश्वर प्रसाद ने शंका होने पर उक्त शाखा में जाकर आकाश ठाकुर से संपर्क किया तो उन्होंने कार्ड का फायदा बताते हुए कार्ड लेने के लिए दबाव बनाया और आनलाईन स्वयं कार्ड इश्यू करने के लिए आवेदन किया। इसके बाद लगातार अलग अलग नंबर से ईश्वर प्रसाद को कार्ड को Activate करने का काल आने लगा। अलग-अलग मोबाइल नंबर से कॉल आने के बाद ईश्वर प्रसाद ने 12 जनवरी को स्टेट बैंक बैरन बाजार शाखा रायपुर में जाकर आकश ठाकुर से संपर्क कर कार्ड बंद करने के लिए कहा, उनके द्वारा कार्ड ब्लाक किए जाने के लिए आनलाईन प्रक्रिया किया गया और कहा कि कल कन्फर्मेशन कॉल, कार्ड ब्लॉक करने के लिए आएगा उसे आप जानकारी दे दीजीएगा।

इसके बाद 13 जनवरी को कार्ड ब्लॉक करने के लिए कॉल आया। प्रार्थी ने कार्ड को बंद कराने के लिए उनके कहे अनुसार उसकी बातों में आकर उसे जानकारी बताते गया और कंफर्म किया। इसके बाद उनके द्वारा कहा गया कि आपको OTP भेज रहे है, जिसे बताते जाइए तब आपका क्रेडिट कार्ड ब्लॉक होगा। सभी बात चीत और OTP की जानकारी देने के बाद ईश्वर प्रसाद ने मैसेज पढ़ा तो एहसास हुआ कि धोखाधडी कर क्रेडिट कार्ड से 1 लाख 92 हजार 209 रूपए की धोखाधड़ी की गई है। पुलिस मामले में एफआईआर दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

Post a Comment

और नया पुराने
RNVLive NEWS WEB SERVICES