छत्तीसगढ़ से ब्यूरो रिपोर्ट रोशन कुमार सोनी 

गौरेला पेंड्रा मरवाही। अवैध संबंध बना हत्या का कारण…पत्नी के साथ दूसरे शख्स को देखने के बाद पति अपना आपा खो बैठा और शख्स की हत्या कर दी। पहचान छिपाने के लिए आरोपी ने शव को भी जला दिया लेकिन चालाकी काम नहीं आई और पुलिस ने 24 घंटे के भीतर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मामला थाना मरवाही थाना का है।

मिली जानकारी के अनुसार 22 जनवरी को थाना प्रभारी मरवाही को फोन से सूचना मिली ग्राम धनौरा के खैरबना नर्सरी जंगल में किसी व्यक्ति की अधजली लाश पड़ी हुई है। पुलिस ने घटना स्थल पहुंच कर देख तो मृतक का शव लगभग पूरी तरह जल चूका था जो प्रथम दृष्टया हत्या का था। मौके पर मृतक की पहचान हरीशचंद्र केवट पिता समारूलाल केवट उम्र 45 साल के रूप में मृतक के पुत्र ज्ञानेश केवट के द्वारा की गयी ।

पुलिस धारा 302, 201 के तहत मामला दर्ज कर पतासाजी में जुट गई। मृतक के परिजनों से पूछताछ पर यह जानकारी मिली की हरीशचंद केवट का मेलजोल गांव के ही उदयभान की पत्नी से था, जिस संबंध में एक दो वर्ष पूर्व मृतक एवं आरोपी के मध्य विवाद भी हुआ था। इस बिन्दू को केन्द्रित करते हुये तत्काल उदयभान सिंह उईके को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। पूछताछ में आरोपी उदयभान सिंह ने बताया कि हरीशचंद्र केवट को 21 तारीख को दोपहर करीब 12 बजे खैरबना नर्सरी में पत्नी के साथ देख लेने पर आक्रोशित होकर गमछे को गले में लपेटकर गला घोट कर हत्या कर दी। वहीं मृतक के शव को दिन में ही नदी किनारे गढ्ढे में छिपा कर रात को सुखी झाडी लकड़ी में रखकर आग लगा कर जला देना बताया। इस प्रकरण में आरोपी उदयभान सिंह उईके उम्र 36 साल को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड लिया गया है ।

Post a Comment

और नया पुराने
RNVLive NEWS WEB SERVICES