छत्तीसगढ़ से ब्यूरो रिपोर्ट रोशन कुमार सोनी


*कोरोना टेस्ट अधिक से अधिक करें*

*बिना मास्क  घूमने वालों पर नियमित रूप से करें कार्यवाही*

*पहला डोज़ ले चुके लोग दूसरा डोज़ अनिवार्य रूप से समय पर लगवाएं*

रायपुर 21 जनवरी 2022/कलेक्टर श्री सौरभ कुमार ने आज शाम वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से  कोरोना वायरस के प्रभावी रोकथाम एवं नियंत्रण हेतु जिला स्तरीय नोडल अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली। 

     कलेक्टर ने जिले के सभी स्कूलों में 15 से 18 वर्ष के बच्चों को लगने वाले कोरोना टीका को यथाशीघ्र शतप्रतिशत पूर्ण करने कहा।कोरोना इसी तरह कोरोना जांच की संख्या को बढ़ाने के निर्देश दिए।कोरोना जांच के बाद लोगो को रिपोर्ट भी जल्द उपलब्ध कराएं।उन्होंने लोगो से अपील की है कि ऐसे लोग जिन्हें कोरोना का पहला टीका लग चुका है,ऐसे लोग अनिवार्य रूप से समय पर दूसरा डोज़ भी अनिवार्य रूप से लगवा लें।

           उन्होंने जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या की समीक्षा करते हुए नोडल अधिकारियों को निर्देशित किया कि ट्रेसिंग कार्य शीघ्रता से करें।उन्होंने कहा कि जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों को अस्पताल या होम आइसोलेशन में रहने के लिए समुचित सुविधा उपलब्ध हो। होम आइसोलेशन में रहने को इच्छुक मरीज अपना पंजीयन homeisolation.cgcovid19.in में कर सकते हैं। होम आइसोलेशन में रहने वाले कोरोना संक्रमित मरीजों को घर पहुँच दवाई भी उपलब्ध करायी जाएगी । बिना मास्क घर से बाहर निकलने वालों पर नियमित रूप से कार्रवाई करने के निर्देश दिये। इसी तरह कोरोना संक्रमित लोग  शासन द्वारा जारी होम आइसोलेशन की प्रक्रिया का पालन  नही कर रहे है,ऐसे लोगों पर वैधानिक कार्रवाई करने को कहा।

       बैठक में  होम आइसोलेशन, माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने, कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग,अस्पतालों में ऑक्सीजन की व्यवस्था,बाहर से आने वाले लोगों की कोरोना जांच, शासकीय अस्पतालों में बैड एवं दवाइयां की उपलब्धता सहित महत्वपूर्ण विषयों पर विस्तारपूर्वक चर्चा की। 

          इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी  श्री मयंक चतुर्वेदी,अपर कलेक्टर सर्वश्री गोपाल वर्मा,श्री बी सी साहू सहित सभी संबंधित अधिकारी एवं नोडल अधिकारी उपस्थित थे।

Post a Comment

और नया पुराने
RNVLive NEWS WEB SERVICES