छत्तीसगढ़ से ब्युरो रिपोर्ट रोशन कुमार सोनी

लोगों की जानी समस्याएं, मौके से ही अधिकारियों को निराकरण के दिए निर्देश
-----------------------------------------------------
रायगढ़, 12 जनवरी2022/ कलेक्टर श्री भीम सिंह की कोरोना संक्रमण में लोगों की समस्याओं के निराकरण के लिए एक नई पहल करते हुए रेडियो के जरिए जनचौपाल लगायी। जिसमें उन्होंने जिले के विभिन्न नागरिकों से सीधा संवाद किया व उनकी समस्याएं जानी। इस दौरान उन्होंने लोगों की समस्याओं के निराकरण के लिए मौके से ही संबंधित अधिकारी को दूरभाष से निर्देशित भी किया। रेडियो जनचौपाल में जिले के सभी विकासखण्डों से लोगों ने काल कर अपनी समस्याएं बतायी। कलेक्टर श्री सिंह ने लोगों की समस्याएं सुनकर संबंधित अधिकारियों को उसके समाधान के निर्देश दिए।
इस दौरान रायगढ़ शहर से कोतरा रोड निवासी लक्ष्मी नारायण सिंग ने कोविड टेस्टिंग सेंटरों की व्यवस्था के संबंध में अपनी बात रखी। इस पर कलेक्टर श्री सिंह ने सेटरों की संख्या बढ़ाने तथा वहां आवश्यक सुविधाएं भी मुहैय्या करवाने की बात कही। पिकरीपाली बरमकेला के लाला साहू द्वारा स्कूल भवन के लिए ग्रामीणों द्वारा किए गए ढ़ाई एकड़ भूमि को अन्यत्र शाला भवन बन जाने के कारण संबंधितों को वापस करने की मांग पर कलेक्टर द्वारा इस संबंध में एसडीएम को दिशा-निर्देश जारी किए। देवंगाव बरमकेला के पुनीराम पटेल के 2019 के फसल बीमा की क्षतिपूर्ति अब तक नहीं मिलने तथा बीमा का प्रीमियम उनके खाते से आटो डेबिट हो जाने की शिकायत पर कलेक्टर द्वारा तत्काल बीमा कंपनी को मुआवजा राशि दिलाए जाने हेतु निर्देशित किया गया।
लैलूंगा भेड़ीगुड़ा के जुगलाल भगत द्वारा अपने गांव में पंचायत भवन नहीं होने तथा नवीन भवन की मांग पर कलेक्टर श्री सिंह द्वारा नरेगा द्वारा नवीन भवन की स्वीकृति हेतु आश्वासन दिया गया। ननसिया रायगढ़ के नरेन्द्र श्रीवास द्वारा पौधारोपण की शिकायत पर कलेक्टर श्री सिंह द्वारा जांच कराए जाने के निर्देश दिए। लोईंग बेलरिया की श्रीमती ममता ने अपने ग्राम संगठन की बैठक के लिए अलग भवन की मांग की। कलेक्टर श्री सिंह ने अलग भवन आबंटित नहीं होते तक वर्तमान में ग्राम पंचायत भवन में ही अपनी मासिक बैठक करने की सलाह दी। खरसिया महका के प्रफुल्ल देशमुख द्वारा अड़भार रास्ते में पीडब्लूडी द्वारा गड्ढे खोदे जाने पर विगत कुछ समय से आवागमन बाधित होने की सूचना पर कलेक्टर श्री सिंह ने पीडब्लूडी विभाग को तत्काल गड्ढे भरकर, आवागमन हेतु सुगम रोड बनाने के निर्देश दिए। रेडियो जनदर्शन अगले माह के द्वितीय बुधवार 8 फरवरी को किया जाएगा।

Post a Comment

और नया पुराने
RNVLive NEWS WEB SERVICES