छत्तीसगढ़ से ब्यूरो रिपोर्ट रोशन कुमार सोनी 
------------------------------------------------अधिकारियों को मॉनिटरिंग के निर्देश

कोविड नियंत्रण के मद्देनजर कलेक्टर श्री सिंह ने ली उद्योग व चेम्बर ऑफ कॉमर्स की बैठक
-----------------------------------------------------
रायगढ़, 5 जनवरी 2022/ कोविड-19 एवं नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलो के मद्देनजर आज कलेक्टर श्री भीम सिंह ने कलेक्टोरेट सभाकक्ष में स्वास्थ्य, उद्योग विभाग एवं चेम्बर ऑफ कॉमर्स की बैठक ली। उन्होंने कहा कि जिले में कोविड पॉजीटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। जिसमें से जिले के उद्योगो से भी बड़ी संख्या में कोविड संक्रमित मरीज निकल रहे है। ऐसे में सभी को तमाम एहतियाती उपायों का पालन सुनिश्चित करना होगा। उन्होंने कहा कि संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा विभिन्न प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किए गए है। रात्रि 10 से 6 बजे तक नाईट कफ्र्यू लगाया गया है। इसके अलावा स्कूल आंगनबाड़ी, जिम, थियेटर, स्वीमिंगपूल आदि को बंद किया गया है। जिसके पालन के साथ ही जिले के उद्योगों व व्यापारिक प्रतिष्ठानों में अतिरिक्त सतर्कता बरतने की आवश्यकता है, जिससे भविष्य में कोरोना के मामले जिले में न बढ़े और हम संक्रमण को प्रभावी रूप से रोकने में सफल हो सके।
         कलेक्टर श्री सिंह ने संक्रमण के नियंत्रण व रोकथाम के लिए उद्योग विभाग एवं चेम्बर ऑफ कामर्स को निर्देशित करते हुए कहा कि संक्रमण के रोकथाम के लिए सभी कोविड प्रोटोकाल का कड़ाई से पालन करवाया जाए। उन्होंने कहा कि उद्योगों में बड़ी संख्या में अन्य राज्यों से मजदूर आते है। जिनसे संक्रमण फैलने की आशंका होती है। ऐसे में बाहर से आने वालों की टेस्टिंग करवायें। सभी उद्योगों में अनिवार्य रूप से क्वारेन्टीन सेन्टर बनाया जाए और बाहर से आने वाले कर्मचारियों को आईसोलेट करें। उन्होंने सभी उद्योग प्रतिनिधियों से कहा कि वे सुनिश्चित कर लें कि उनके यहां कार्यरत सभी कर्मचारी वेक्सीनेटेड है। किसी कर्मचारी के वैक्सीनेटेड न होने की दशा में उसका टीकाकरण करवायें।  कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि जिन उद्योगो में कोविड प्रोटोकाल का पालन करते नही पाया गया तो कड़ी कार्रवाही की जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि व्यापारिक प्रतिष्ठानों व दुकानों में दुकानदार मास्क का उपयोग करें तथा ग्राहकों को भी मास्क लगाने के लिए प्रेरित करें। बिना मास्क के आने वाले ग्राहकों को सामान न दे। जिससे लोग संक्रमण से बचाव के लिए मास्क लगाने व सेनेटाइजर के उपयोग जैसे जरूरी ऐहतियाती उपायों को दिनचर्या में शामिल करें।
           कलेक्टर श्री सिंह ने सभी अनुविभागीय अधिकारी, उद्योग व खनिज विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि कोविड प्रोटोकाल के पालन की नियमित जांच की जाए तथा किसी प्रकार की लापरवाही अथवा उल्लंघन पर कार्यवाही करें। इस दौरान संयुक्त कलेक्टर सुश्री अभिलाषा पैकरा, जीएम उद्योग विभाग श्री एस.के.राठौर, खनिज अधिकारी श्री बी.के.चन्द्राकर, उद्योग विभाग तथा चेम्बर ऑफ कॉमर्स के प्रतिनिधि शामिल रहे।

Post a Comment

और नया पुराने
RNVLive NEWS WEB SERVICES