छत्तीसगढ़ से ब्युरो रोशन कुमार सोनी 


कार्यालयों में हुए निर्माण कार्यों का भी लिया जायजा  
-----------------------------------------------------
रायगढ़, 12 जनवरी2022/ कलेक्टर श्री भीम सिंह ने आज दोपहर कलेक्टोरेट में संचालित विभिन्न विभागीय कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने विभागीय अधिकारी-कर्मचारियों से उनके कामकाज की जानकारी ली, साथ ही विभिन्न कार्यालयों में हुए उन्नयन एवं निर्माण कार्यों का जायजा लिया। कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि यह जिले का मुख्य प्रशासनिक केन्द्र है। यहां पूरे जिले से लोग अपने काम के सिलसिले में आते है। अत: सभी कार्यालय व्यवस्थित हो एवं कार्यालयीन रिकार्ड को भी । उन्होंने कहा कि कार्यालयों के व्यवस्थित होने से ही काम में कसावट आएगी। इस दौरान उन्होंने कलेक्टोरेट परिसर का पूरा भ्रमण कर सभी कमरों में जाकर वहां पिछले दिनों हुए निर्माण कार्यो का अवलोकन किया।
कलेक्टर श्री सिंह ने इस दौरान पी.डब्लूडी के अधिकारियों से करवाये गये कार्यों की जानकारी ली। उन्होंने परिसर में वाटर डे्रनेज सिस्टम तथा बारिश के पानी की निकासी के लिए किए गए कार्यों का भी निरीक्षण किया। भवन के रंग-रोगन का जायजा लेते हुए उन्होंने जहां-जहां पेन्ट की अंतिम कोटिंग शेष है उसे मौसम खुलने के पश्चात पूरा करने के निर्देश दिए। कलेक्टोरेट के प्रसाधन कक्षों का भी उन्होंने निरीक्षण कर यहां हुए कार्यों को देखा। उन्होंने प्रतिदिन दो दफे कार्यालय के सभी प्रसाधन कक्षों की सफाई करवाने तथा वेन्टीलेशन के लिए पर्याप्त व्यवस्था करने के निर्देश दिए। कार्यालय में आने वाले लोगों के बैठने हेतु लगायी गयी स्टील चेयर सेट के नियमित सफाई करने के लिए कहा। सभी कार्यालयों में लगे पंखों की साफ-सफाई करवाकर पेन्ट करवाने के निर्देश उन्होंने दिए। सभी वाटर कूलर्स के पास टायलिंग का काम भी करवाने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने परिसर में इंटरनेट के लिए लगे केबल्स को भी व्यवस्थित करने के लिए कहा। कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि कार्यालय को साफ-सुथरा एवं व्यवस्थित रखना यहां काम करने वाले सभी अधिकारी-कर्मचारी की जिम्मेदारी है।
इस दौरान अपर कलेक्टर श्री आर.ए.कुरूवंशी, डिप्टी कलेक्टर श्री रोहित सिंह, स्टेनो टू कलेक्टर श्री आर.के.स्वर्णकार सहित पीडब्लूडी के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।

Post a Comment

और नया पुराने
RNVLive NEWS WEB SERVICES