छत्तीसगढ़ से ब्युरो रिपोर्ट रोशन कुमार सोनी

 मुम्बई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुंबई (Mumbai) में एक 20 मंजिला बिल्डिंग में भयानक आग (Massive Fire) लग गई है. ये हादसा मुंबई के ताड़देव (Tardeo) इलाके में हुआ है. कमला बिल्डिंग (Kamala Building) की 18वीं मंजिल पर आग लगी है. ये आग लेवल 3 (Level 3 Fire) की है. हादसे में अब तक 7 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है. वहीं 15 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं. आज (शनिवार को) सुबह करीब 7 बजे बिल्डिंग में आग लगी थी.
बता दें कि आग लगने की खबर मिलने के बाद मौके पर तुरंत फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. इस समय मौके पर फायर ब्रिगेड की 13 गाड़ियां मौजूद हैं. बिल्डिंग में फंसे ज्यादातर लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है.
बीएमसी के मुताबिक, हादसे में घायल लोगों को हॉस्पिटल ले जाया गया है. अस्पताल में उनका इलाज जारी है. घटनास्थल पर 5 एंबुलेंस मौजूद हैं.
गौरतलब है कि हादसे की खबर मिलने के बाद मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर भी मौके पर पहुंचीं. उन्होंने घटनास्थल पर मौजूद अधिकारियों से जानकारी ली. इसके बाद मेयर किशोरी पेडनेकर हॉस्पिटल में भी घायलों का हालचाल जानने के लिए पहुंचीं. उन्होंने कहा कि बिल्डिंग से अधिकतर को बाहर निकाल लिया गया है. दमकलकर्मियों के मुताबिक, अगले 3 से 6 घंटे में पता चल पाएगा कि हादसे में कितने लोगों की मौत हुई और कितने घायल हुए? फायर ब्रिगेड का ऑपरेशन अभी जारी है.

Post a Comment

और नया पुराने
RNVLive NEWS WEB SERVICES