//संवाददाता राकेश यादव //

देवरी विधायक की अगुवाई में कांग्रेस ने राष्ट्रपति के नाम 
सौपा ज्ञापन
जन जागरण पदयात्रा कर निकालकर नारेबाजी की

(देवरीकलाँ) देश में बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी, एवं भृष्टाचार सहित क्षेत्रीय समस्याओं के निराकरण की मांग को लेकर क्षेत्रीय विधाायक एवं पूर्व मंत्री हर्ष यादव नेतृत्व में ब्लाक कांग्रेस कमेटी द्वारा जन जागरण पदयात्रा निकालकर महामहिम राष्ट्रपति महोदय के नाम अनुविभागीय अधिकारी देवरी को ज्ञापन सौपा।
आवश्यक वस्तुओं में हो रही लगातार अनियंत्रित मूल्य वृद्धि से बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी एवं
स्थानीय समस्याओं को लेकर ब्लाक कांग्रेस द्वारा क्षेत्रीय विधायक हर्ष यादव की अगुवाई में जनजागरण पत्र यात्रा निकाली गई। पद यात्रा में मौजूद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केन्द्र एवं राज्य सरकार की जन विरोधी किसान विरोधी नीतियों के विरोध में जमकर नारेबाजी की एवं आम नागरिको से पुरजोर विरोध की अपील की। पदयात्रा बाद में एसडीएम कार्यालय पहुँची जहाँ देश के महामहिम राष्ट्रपति महोदय के नाम ज्ञापन पत्र एसडीएम देवरी को सौपा गया। ज्ञापन अन्तर्गत उल्लेख किया गया है कि देश सहित प्रदेश में पेट्रोलियम पदार्थाे, खाद्य पदार्थाे सहित आम नागरिकों की उपयोगी बस्तुओं की लगातार की जा रही मूल्यवृद्धि से जन सामान्य हलाकन है और भरण पोषण मुश्किल हो रहा है। केन्द्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा पोषित इस महंगाई को समाप्त किया जाए। ज्ञापन में कहा गया कि देश में सरकारी तंत्र एवं सार्वजनिक संस्थानों में बढ़ते भ्रष्टाचार, को रोका जाना आवश्यक है।
 देश में बेरोजगारी की दर पिछले 70 वर्षो के मुकाबले सबसे अधिक है जिस पर नियंत्रण लगाकर शिक्षित युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराये जाये। ज्ञापन में मांग की गई कि प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत/स्थानीय निकायों/मण्डी व सहकारी समिति सहित अन्य सभी चुनावों में ओबीसी आरक्षण को ​शामिल किया जाये एवं प्रदेश में जातिगत जनगणना कराकर ओबीसी आरक्षण व्यवस्था सुनिश्चित की जाये। ज्ञापन में कहा गया कि भाजपा की मौजूदा सरकार द्वारा वर्ष 2020 में उपचुनाव के दौरान स्थगित किए गए विद्युत बिलों की जबरिया बसूली की जा रही है जिससे उपभोक्ता परेशान है उक्त वसूली पर अविलंब रोक लगाई जाये। ज्ञापन में बताया गया कि, क्षेत्र में सिंचाई परियोजनाओ में भृष्टाचार के चलते जीर्णशीर्ण हो चुकी नहरों की मरम्मत कराते हुए कृषकों को पर्याप्त पानी की उपलब्धता सुनिश्चत की जाये।सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Post a Comment

और नया पुराने
RNVLive NEWS WEB SERVICES