छत्तीसगढ़ से ब्युरो रिपोर्ट रोशन कुमार सोनी
----------------------------------------------- पार्किंग के संचालित हो रहा एचडीएफसी बैंक

खरसिया। नगर के व्यस्ततम अग्रसेन चौराहे पर स्थित एचडीएफसी बैंक बिना पार्किंग व्यवस्था के संचालित किया जा रहा है। ऐसे में बैंक आने ग्राहकों के सैकड़ों वाहन राहों में खड़े रहते हैं, जो यातायात को पूरी तरह प्रभावित करते हैं और आए दिन इस स्थल पर दुर्घटना की स्थिति निर्मित होती है।
इस बाबत कई बार उच्चाधिकारियों का ध्यानाकर्षण करवा दिया गया है, बावजूद बैंक प्रबंधन की मनमानी कहें या फिर जवाबदार अधिकारियों की उदासीनता कि वर्षों से यही स्थिति बनी हुई है। इस गलत रवैए पर ना तो नगर प्रशासन कोई कार्यवाही कर रहा है और ना ही पुलिस प्रशासन द्वारा यातायात को बाधित करने वाले वाहनों की जब्ती की जा रही है। वहीं प्रशासनिक अधिकारी एसडीएम द्वारा भी आम जनता को राहत देने कोई उचित कार्रवाई के निर्देश दिए जा रहे। ऐसे में नगर में इस बात की चर्चा आम है कि मनमाने ढंग से संचालित होने वाले इस निजी बैंक को उच्चाधिकारियों की विशेष कृपा प्राप्त है। अब इस विशेष कृपा के पीछे क्या कारण होंगे यह तो बताना जरूरी भी नहीं।▪️ रेजिडेंशियल प्लॉट का हो रहा कमर्शियल यूज

उल्लेखनीय होगा कि जिस भवन में एचडीएफसी बैंक संचालित है वह नगरपालिका के रिकॉर्ड में रेजिडेंशियल शो किया जा रहा है। वहीं इस जगह का इस्तेमाल व्यावसायिक रूप से बैंक को लीज में अथवा किराया में देकर किया जा रहा है। ऐसे में नगर पालिका को मिल रहे राजस्व में बड़ी हानि हो रही है, बावजूद नगर पालिका द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही। पालिका प्रशासन यदि नियम पूर्वक कार्य करें तो जब से इस बैंक का संचालन इस स्थल पर प्रारंभ हुआ है उस वक्त से अब तक का राजस्व कमर्शियल यूज होने वाले भवन के रूप में लिया जाना चाहिए।

▪️लीपापोती कर रहे अधिकारी

बिना पार्किंग व्यवस्था के संचालित होने वाले तथा व्यस्ततम चौराहे पर यातायात को बाधित करने वाले एचडीएफसी बैंक की मनमानीयों को लेकर जब एसडीएम अभिषेक गुप्ता से बात की गई तो उन्होंने कहा कि आप लिखित रूप से शिकायत देकर बताएं कि यह किस के मकान में संचालित है, ताकि मैं उसके नाम से नोटिस काट सकूं। वहीं सीएमओ टॉमसन रात्रे ने कहा कि बैंक प्रबंधन को नोटिस जारी की जाएगी। सुखद पहलू यह रहा कि जब इस बात की जानकारी वरिष्ठ युवा नेता सुनील शर्मा को दी गई तो उन्होंने बैंक प्रबंधन की लापरवाही की जानकारी के लिए नगर पालिका से स्टाफ भेजा तथा यातायात को व्यवस्थित करने अन्यथा जब्ती की कार्यवाही का सामना करने की हिदायत दी।

Post a Comment

और नया पुराने
RNVLive NEWS WEB SERVICES