छत्तीसगढ़ से ब्युरो रिपोर्ट रोशन कुमार सोनी
------------------–-------------------------------कृषकों ने मंत्री पटेल के प्रति जताई कृतज्ञता

खरसिया। किसानों को हो रही दिक्कतों के समाधान को लेकर मंत्री उमेश पटेल सदैव सजग रहते हैं। सोमवार को खरसिया ब्लॉक के ग्राम बड़े देवगांव में नए धान खरीदी केंद्र का शुभारंभ किया गया जिसे लेकर समस्त कृषकों ने मंत्री उमेश पटेल के प्रति आभार व्यक्त किया।

उल्लेखनीय होगा कि जनपद पंचायत अध्यक्ष के गृहग्राम बड़े देवगांव के किसानों को अपना धान बेचने के लिए लंबी दूरी तय करनी होती थी। ऐसे में वरिष्ठ कृषक एवं जनपद पंचायत अध्यक्ष मेहत्तर राम उरांव ने मंत्री उमेश पटेल से नए धान खरीदी केंद्र की मांग की। वहीं मंत्री पटेल ने इस जायज मांग को प्राथमिकता देते हुए तत्काल स्वीकृति प्रदान करवाई। सोमवार को लघु कार्यक्रम के तहत नवीन धान खरीदी केंद्र का शुभारंभ जिला पंचायत अध्यक्ष निराकार पटेल, जनपद पंचायत अध्यक्ष मेहत्तर राम उरांव, सरपंच श्रीमती संध्या पंछी तथा पंचायत सचिव मुकेश गवेल एवं गणमान्य कृषकों की उपस्थिति में संपन्न हुआ।

इस अवसर पर जनपद अध्यक्ष ने मंत्री पटेल का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि धान खरीदी की सारी सुविधाएं किसानों को मिल सके, इसके लिए इस धान खरीदी केंद्र में पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। वहीं धान खरीदी की मानिटरिंग भी की जा रही है। उन्होंने कहा कि कृषकों के हितैषी मंत्री उमेश पटेल के द्वारा किसानों को धान खरीदी के दौरान सभी तरह की सुविधाएं मिलती रहें, इस बात को लेकर जिलाधिकारियों को निर्देश दिया भी गया है। उम्मीद है कि किसानों को यहाँ किसी तरह की दिक्कत नहीं आएगी।

Post a Comment

और नया पुराने
RNVLive NEWS WEB SERVICES