छत्तीसगढ़ से ब्यूरो रिपोर्ट रोशन कुमार सोनी 

मुख्य सचिव श्री अमिताभ जैन ने की कोविड नियंत्रण के तैयारियों की समीक्षा
-----------------------------------------------------
रायगढ़, 30 दिसम्बर2021/ मुख्य सचिव श्री अमिताभ जैन ने प्रदेश में कोविड संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर प्रदेश के सभी जिला कलेक्टर्स की विडियो कान्फ्रेंसिंग से महत्वपूर्ण बैठक ली। बैठक में प्रमुख सचिव स्वास्थ्य डॉ.आलोक शुक्ला व एसीएस श्री सुब्रत साहू भी शामिल हुए।

मुख्य सचिव श्री जैन ने सभी कलेक्टर्स को कोविड के बढ़ते मामलों को नियंत्रित करने के लिए विशेष एहतियात बरतते हुए कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने टेस्टिंग पर जोर देते हुए पॉजिटिव आए मरीजों की कांटेक्ट टे्रसिंग व उनकी टेस्टिंग के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने कंटेनमेंट प्रोटोकाल का पूरी तरीके से पालन करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जहां भी मरीज मिल रहे है वहां कंटेनमेंट जोन बनाया जाए, जिससे संक्रमण पर शुरूआती दौर पर ही नियंत्रण किया जा सके। उन्होंने इसके साथ ही जिला स्तर पर स्थापित नियंत्रण कक्ष में स्थापित दूरभाष क्रमांक के व्यापक प्रचार-प्रसार के निर्देश दिए। उन्होंने कोरोना की दूसरी लहर के दौरान की गई तैयारियों के अनुसार सभी आवश्यक संसाधनों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के साथ ही लोगों को कोविड प्रोटोकॉल के पालन के लिए प्रेरित करने की बात कही। इस दौरान उन्होंने तीन जनवरी से 15 से 18 वर्ष के किशोर-किशोरियों के टीकाकरण हेतु की गई तैयारियों की भी समीक्षा करते हुए स्कूलों में टीकाकरण की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
इस दौरान कलेक्टर श्री भीम सिंह ने कहा कि जिले में लगातार टेस्टिंग की जा रही है। संक्रमित मरीजों को प्रोटोकाल के तहत आईसोलेट किया जा रहा है तथा उनके कांटेक्ट व टे्रवल हिस्ट्री के अनुसार सेम्पलिंग की जा रही है। उन्होंने बताया कि जिले में कोविड मरीज मिलने पर कंटेनमेंट जोन भी बनाया जा रहा है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उद्योगों के लिए भी विशेष रूप से टेस्टिंग व क्वारेंटीन के लिए एडवायजरी जारी कर सभी एसडीएम को मॉनिटरिंग के लिए निर्देशित किया गया है। बाहर से आने वाले लोगों की भी जांच की जा रही है। वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित समीक्षा बैठक में सीएमएचओ डॉ.एस.एन.केशरी व स्वास्थ्य विभाग से डॉ.योगेश पटेल व डॉ.राकेश वर्मा शामिल हुए।

Post a Comment

और नया पुराने
RNVLive NEWS WEB SERVICES