सागर। त्रिस्तरीय पंचायत आम निर्वाचन में सोमवार को देर रात तक जमा हुए नाम निर्देशन पत्र में जिला पंचायत सदस्य के लिए 88 नाम निर्देशन पत्र जिले में प्रस्तुत किए गए। वहीं जनपद सदस्य के लिए 512, सरपंच के लिए 2095 एवं पंच पद के लिए 3623 नाम निर्देशन पत्र सहित कुल 6 हजार 318 नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत किए गए। मंगलवार को फार्मों की स्क्रूटनी हुई तो कुछ जगह एक ही फार्म होने से यहां निर्विरोध ही प्रत्याशी चुने जाएंगे, जिसके बाद उनके समर्थकों ने जुलूस निकालकर खुशियां मनाई।
जिला पंचायत के 12 वार्डो के लिए 88 नामांकन पत्र दाखिल किए गए, जिसमें सागर के तीन वार्डों के लिए 24, रहली के एक वार्ड के लिए आठ, केसली के दो वार्ड के लिए 11 देवरी के एक वार्ड के लिए तीन माल्थौन के दो वार्ड के लिए 12 बीना के एक वार्ड के लिए दो, बंडा के दो वार्ड के लिए 28, नामांकन दाखिल किए गए। जनपद सदस्य के लिए विकासखंड में 89, रहली में 111, केसली में 69, देवरी में 49, मालथौन में 49 बीना में 57 एवं बंडा में 83 नाम निर्देशन पत्र दाखिल किए गए। इस तरह जनपद पंचायत सदस्य पद के लिए जिले में कुल 514 नाम निर्देशन पत्र दाखिल किए गए हैं।
सरपंच पद के लिए विकासखंड सागर में 392 रहली में 392, केसली में 270, देवरी में 145, मालथौन में 241, बीना में 307 एवं बंडा में 348 नाम निर्देशन पत्र दाखिल किए गए। इस तरह सरपंच पद के लिए जिले में कुल 2095 नाम निर्देशन पत्र दाखिल किए गए हैं। इसी तरह पंच पद के लिए जिले में कुल 3623 नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत किए गए। इसमें से पंच पद के लिए विकासखंड सागर में 877, रहली में 550, केसली में 542 देवरी 326, मालथौन में 286, बीना में 401 एवं बंडा में 641 नाम निर्देशन पत्र दाखिल किए गए

मझगुंवा अहीर में निर्विरोध चुनी जाएंगी संध्या घोषी, समर्थकों ने मनाई खुशियां

मझगुंवा अहीर ग्राम पंचायत में सरपंच का चुनाव निर्विरोध होगा। यहां प्रथम चरण के चुनाव में नामांकन भरने के अंतिम दिन तक सरपंच पद के लिए सिर्फ एक ही फार्म जमा हुआ। मझगुंवा अहीर ग्राम पंचायत में सरपंच पद के लिए सिर्फ संध्या पप्पू घोषी कनेरादेव ने एक ही नामांकन फार्म जमा किया है, जिससे यहां निर्विरोध चुनाव होना तय है। इसके पूर्व भी वह सरपंच रही हैं, जिनके कार्यकाल में क्षेत्र में कई विकास कार्य हुए थे और इस वजह से यहां किसी दूसरे व्यक्ति द्वारा फार्म जमा ही नहीं किया गया। वह भाजपा नेता मस्तराम घोषी की भाभी हैं, जो क्षेत्र में सामाजिक एवं धार्मिक कार्यक्रम में हमेशा सक्रिय रहती हैं, जिस कारण वह निर्विरोध चुनी जा रही हैं। आवेदन जमा करने के अंतिम दिन जब यहां से किसी ने नामांकन जमा नहीं किया तो उनके समर्थकों ने कनेरादेव में आतिशबाजी कर जमकर खुशियां मनाई। हालांकि नाम वापसी के बाद कुछ और जनपद पंचायतों में भी निर्विरोध चुनाव हो सकते हैं।

Post a Comment

और नया पुराने
RNVLive NEWS WEB SERVICES