छत्तीसगढ़ से ब्युरो रिपोर्ट रोशन कुमार सोनी
-----------------------------------------------------
रायगढ़, 17 दिसम्बर 2021।  कलेक्टर श्री भीम सिंह ने आज मेडिकल कालेज हॉस्टल का निरीक्षण किया। इस दौरान कलेक्टर श्री सिंह ने मेडिकल कालेज के छात्र व छात्राओं के हॉस्टलों का निरीक्षण किया। उन्होंने दोनों हॉस्टलों के मेस में व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा छात्रों से चर्चा की। इस दौरान सीईओ जिला पंचायत डॉ.रवि मित्तल, मेडिकल कालेज के डीन डॉ.पी.एम.लूका, अस्पताल अधीक्षक डॉ.मनोज मिंज भी उपस्थित रहे।
           कलेक्टर श्री सिंह ने मेडिकल कालेज की छात्राओं से चर्चा की तथा पेयजल, वाशरूम तथा मेस की सफाई के संबंध में छात्राओं से जानकारी ली। छात्राओं ने बताया कि मेस का संचालन छात्राओं द्वारा किया जाता है एवं मेन्यू के हिसाब से खाना बनाया जाता है। मेस में किसी भी प्रकार की समस्या नहीं है। कलेक्टर श्री सिंह ने छात्रावास मेन्यू का अवलोकन किया। उन्होंने छात्रावास में पेयजल, सफाई, मेस में बनाये जाने वाले खाद्य पदार्थ के रख-रखाव का भी निरीक्षण किया। इस दौरान कलेक्टर श्री सिंह ने मेस संचालक को स्टोर रूम के सभी खाद्य पदार्थो को ढ़क कर रखने तथा स्टोर रूम की नियमित सफाई करने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री सिंह ने अस्पताल अधीक्षक से मेस की साफ-सफाई व्यवस्था के संबंध में जानकारी ली। जिस पर अस्पताल अधीक्षक ने बताया कि इसके लिए अतिरिक्त सफाई कर्मचारी रखा गया है।
            इसके पश्चात कलेक्टर श्री सिंह ने मेडिकल कालेज के बालक छात्रावास के निरीक्षण में पहुचे। कलेक्टर श्री सिंह ने छात्रावास की व्यवस्थाओं के संबध में छात्रों से चर्चा की। इस दौरान कलेक्टर श्री सिंह ने मेस में छात्रों के साथ बैठ कर भोजन भी किया। उन्होंने छात्रों से मेस संचालन के संबंध में जानकारी ली। छात्रों ने बताया कि मेस का संचालन छात्रों द्वारा किया जा रहा है। इसके पश्चात कलेक्टर श्री सिंह ने छात्रावास के जिम का भी अवलोकन किया। इस दौरान छात्रों ने कलेक्टर श्री सिंह को जिम एवं स्पोटर््स से संबंधित इक्विपमेंट की आवश्यकता से अवगत करवाया। जिसको कलेक्टर श्री सिंह जल्द पूरा करने की बात कही। इस दौरान तहसीलदार श्री सुनील अग्रवाल एवं विभागीय अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

Post a Comment

और नया पुराने
RNVLive NEWS WEB SERVICES