खुले नल मिलने पर नगरपालिका के द्वारा काटा जाएगा कनेक्सन, मकान मालिक के खिलाफ होगी कार्रवाई
                     ब्यूरो हृदेश कुमार


न्यूज़ छतरपुर : शहर को ग्रीन एवं क्लीन सिटी बनाने के उद्देश्य से प्रशासक एवं कलेक्टर शीलेंद्र सिंह के निर्देशन में सीएमओ ओमपाल सिंह भदौरिया के द्वारा नवाचार गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है। जिसके चलते शहर के वार्डो में प्रतिदिन सुबह 7 से 10 बजे तक स्वच्छता परिक्रमा अभियान चलाकर सफाई कार्य का निरीक्षण करते हुए वार्ड के लोगो से प्राप्त शिकायतो का तुरंत ही निराकरण किया जा रहा है।  
अभियान के चलते सीएमओ ओमपाल सिंह भदौरिया ने रविवार को सागर रोड स्थित लोकनाथ पुरम कॉलोनी और शांतिनगर कॉलोनी का भ्रमण किया। इस दौरान वार्ड वासियों से प्राप्त शिकायतों के आधार पर नपा कम्रचारियों को प्रतिदिन सफाई कराने और कचरा गाड़ी के द्वारा डोर टू डोर कचरा कलेक्सन करने के सख्त निर्देश दिए। इसके साथ ही शहर के वार्डो में जगह-जगह प्लॉट खुले पड़े हुए है। वार्ड के लोग इनमें कचरा फेंकते हैं जिससे मुहल्ले में गंदगी का माहौल बनता है। इसके लिए नगरपालिका के द्वारा प्लॉट मालिक को अपने प्लॉट पर बांउड्री बनवाने के लिए नोटिस दिया जाएगा। अगर इसके बाद भी मकान मालिक के द्वारा बाउंड्री नहीं बनवाई गई तो उसके खिलाफ चालानी कार्रवाई की जाएगी।
*खुले नल मिलने पर काटा जाएगा कनेक्सन*
निरीक्षण के दौरान पाया गया कि, कुछ लोगो के द्वारा नलो को खुला छोड़ दिया जाता है। जैसे ही नगर पालिका के द्वारा सुबह -शाम वार्ड में पानी की सफ्लाई की जाती है, तो इन नलो के माध्यम से पानी अनावश्यक बर्बाद होता है। ऐसी स्थिति में अब नगरपालिका के द्वारा लोगो के कनेक्सन काटकर जुर्माने की कार्रवाई करते हुए एक साल के लिए कनेक्सन काट दिया जाएगा। भ्रमण के दौरान लोकनाथ पुरम में खुला नल पाए जाने पर सीएमओ के निर्देश पर एक कनेक्सन काटा गया। इस दौरान स्वच्छ्ता ब्रांड एम्बेस्डर विपिन अवस्थी, उपयंत्री अंकित अरजरिया पटेल, उपयंत्री नितेश चौरसिया, स्वच्छता निरीक्षक रविंद्र पाल तिवारी, जोन प्रभारी कुलदीप तिवारी, उमाशंकर पाल सहित नगर पालिका का अमला मौजूद रहा।

Post a Comment

और नया पुराने
NEWS WEB SERVICES