ब्युरो रिपोर्ट रोशन कुमार सोनी
छत्तीसगढ़
--------------------------------------------------त्यौहारी सीजन का प्लान:दिवाली तक कई स्थानों पर अस्थाई पार्किंग, गुरुनानक गेट से ऋषभदेव चौक तक फोर व्हीलर वाहनों की नो एंट्री

कवर्धा- त्यौहारी सीजन शुरू हो गया है और अब बाजार में रौनक लौटने लगी है। ऐसे में बाजार में ट्रैफिक जाम न हों, इसके लिए ट्रैफिक शाखा ने नया प्लान बनाया है। दिवाली तक ट्रैफिक दबाव कम करने के लिए कई स्थानों पर टेंपरेरी (अस्थायी) पार्किंग होगी। वहीं मेन मार्केट लाइन पर गुरुनानक गेट से ऋषभदेव तक फोर व्हीलर (चारपहिया वाहनों) की एंट्री बैन रहेगी।
त्यौहार पर शहर व बाजार में भीड़, आपाधापी एवं ट्रैफिक जाम से निपटने के लिए प्लान तैयार हो चुका है। खास बात यह है कि पार्किंग बंदोबस्त के बावजूद सड़क पर गाड़ियों को खड़े किए, तो पुलिस चालान काटेगी। इसलिए शहरवासी या ग्रामीण क्षेत्रों के लोग खरीदारी के लिए अगर कवर्धा आ रहे हैं, तो चौकन्ना रहें। कवर्धा के मेन मार्केट लाइन (गुरुनानक गेट से ऋषभदेव चौक तक) चारपहिया वाहन की एंट्री पर रोक रहेगी। प्लान के मुताबिक शहर के सरदार वल्लभ भाई पटेल शॉपिंग कांप्लेक्स परिसर, निर्माणाधीन ट्रैफिक प्लाजा कांप्लेक्स, पुरानी कृषि मंडी परिसर, पुराना नगर पालिका परिसर में अस्थाई पार्किंग बनाए हैं। वहीं नवीन बाजार स्थित पार्किंग स्थल पहले से ही है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर रावटे का कहना है कि त्यौहारी सीजन को देखते हुए रोड प्लान तैयार किया जा चुका है, जल्द ही इसे लागू करेंगे।
सुरक्षा के लिए ज्यादा से ज्यादा जवान तैनात
त्यौहार पर बाजार में जुटने वाली भीड़ और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ज्यादा से ज्यादा पुलिस बल की फिक्स ड्यूटी लगाई जाएगी। ये पुलिसकर्मी नवीन बाजार, मेन मार्केट व सराफा बाजार में तैनात रहेंगे। पुलिस पैदल गश्त भी करेगी, जो पूरे शहर में घूमती रहेगी। मुख्य सड़कों पर बैरिकेड्स लगाए जाएंगे।
56 सीसी कैमरे, कंट्रोल रूम से होगी निगरानी
शहर में चौक-चौराहों और मुख्य सड़कों पर 56 क्लोज सर्किट कैमरे लगे हैं, जो पुराना पुलिस लाइन स्थित कंट्रोल रूम से जुड़े हैं। इन कैमरों के जरिए पूरे शहर की निगरानी होगी। त्यौहार के दौरान घटनाओं को रोकने कंट्रोल रूम से बाजार व चौक-चौराहों पर संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखेंगे।

Post a Comment

और नया पुराने
RNVLive NEWS WEB SERVICES