ब्युरो रिपोर्ट रोशन कुमार सोनी

छत्तीसगढ़

---------------------------------------------रायगढ़, 29 अक्टूबर। करोड़ों के बकाया बिजली बिल की वसूली के लिए विद्युत मंडल ने शहरी क्षेत्र के अलावा अब ग्रामीण क्षेत्र में भी महा अभियान शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में आज विभागीय टीम ने 21.74 लाख के बकाया के विरुद्ध 109 बकायादारों के बिजली कनेक्शन काटने की कार्रवाई की तो मौके पर 49 उपभोक्ताओं से 10.08 लाख की रिकवरी भी की है।

कोरोना संक्रमण के कारण लगे लॉकडाउन के चलते पिछले कुछ सालों से लगातार बिजली बिल के बकाया राशि में वृद्धि हो रही है। इसका सीधा प्रभाव बिजली विभाग के राजस्व पर पड़ रहा है। इसी कारण रायगढ़ विद्युत विभाग में बढ़ते बकाया राशि की वृद्धि को रोकने के लिए रायगढ़ संभाग 2 में राजस्व बकाया वसूलने के लिए विशेष अभियान की शुरुआत कर दी गई है।गुरुवार को विभागीय टीम ने पुसौर, कोड़ातराई, कुसमुरा और खरसिया वितरण केंद्रों में राजस्व बकाया राशि वसूली के लिए छापामार व बकायादारों के कनेक्शन काटने की कार्रवाई की। इस दौरान 5 हजार से अधिक राशि के कुल 115 उपभोक्ताओं के कनेक्शन चेकिंग किये गए और 109 बकायादारों के विरुद्ध 21.74 लाख होने पर लाईन काटने की कार्रवाई की गई। इसमें प्रमुख रूप से बड़े बकायादार कुरमापाली स्थित मां दुर्गा फूड प्रोडक्ट, श्याम फूड्स एंड एग्रो, बोरोड़ीपा के विक्की पटेल और जोरापाली के मेसर्स राधेश्याम अग्रवाल की लाइन काटी है। इस जांच दल में ईई गुंजन शर्मा के साथ सहायक यंत्री बलराम साहू, नरेंद्र नायक, कनिष्ठ यंत्री मदन लाल नायक, सुरेश कुमार गुप्ता, शैलेन्द्र दुबे, महेश्वर पटेल, कुमारी पूजा तोपनो व लाइन कर्मचारी शामिल थे।

ऑन द स्पॉट 10.08 की बिलिंग

कार्यपालन यंत्री गुंजन शर्मा ने बताया कि इस अभियान के दौरान लाइन डिस्कनेक्शन की कार्रवाई से बचने के लिए 49 बकायादार उपभोक्ताओं ने मौके पर ही 10.08 लाख रुपये का भुगतान भी किया है। श्री शर्मा ने बताया कि विभाग का यह अभियान अभी लगातार जारी रहेगा। ऐसे में कार्रवाई से बचने के लिए बकायादार उपभोक्ता लंबित बिजली बिल का भुगतान कर दें ताकि उन्हें किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े।

Post a Comment

और नया पुराने
RNVLive NEWS WEB SERVICES