ब्युरो रिपोर्ट रोशन कुमार सोनी

छत्तीसगढ़

----------------------------------------------रायगढ़, 30 अक्टूबर। दीपावली से पहले लंबी दूरी की एक्सप्रेस ट्रेनों में लंबी वेटिंग व नो-रूम की स्थिति से परेशान मुसाफिरों के लिए एक बड़ी राहत भरी खबर है। रेलवे ने त्यौहारी सीजन में यात्रियों की सुविधा को देखते हुए एलटीटी औरशालीमार के मध्य दीपावली व छठ पूजा स्पेशल ट्रेन की सौगात दी है।रेलवे प्रशासन द्वारा दीपावली और छठ पूजा के दौरान यात्रियो की बेहतर यात्रा सुविधा के लिए एलटीटी एवं शालीमार के मध्य पूजा स्पेशल गाड़ी का परिचालन 4 फेरों के लिए किया जा रहा है।

गाड़ी संख्या 01255 एलटीटी-शालीमार, एलटीटी से 1 और 5 नवंबर को तथा गाड़ी संख्या 01256 शालीमार-एलटीटी, शालीमार से 3 और 7 नवंबर को चलेगी। इस पूजा स्पेशल गाड़ी में 1 एसएलआरडी, 4 सामान्य, 14 एसी-3, 1 एसी-2, 1 एसी-1, 1 जनरेटर कार सहित कुल 22 एलएचबी कोचों की सुविधा रहेगी। यह गाड़ी पूरी तरह आरक्षित है, केवल कंफर्म टिकट यात्रियों को ही यात्रा करने की अनुमति रहेगी। साथ ही यात्रा के दौरान कोविड-19 के नियमों का आवश्यक रूप से पालन करना होगा।रायपुर, बिलासपुर, चांपा व झारसुगुड़ा के साथ इस ट्रेन का रायगढ़ में भी स्टॉपेज होगा। इस सीजन में यह ट्रेन यात्रियों को बड़ी राहत प्रदान करेगी क्योंकि वर्तमान में मुंबई-हावड़ा की तमाम एक्सप्रेस ट्रेनों में नो-रूम की स्थिति है और लंबी वेटिंग है।

दोनों ट्रेन मध्य रात्रि पहुंचेंगी रायगढ़

रेलवे ने एलटीटी-शालीमार दीपावली स्पेशल ट्रेन की समय-सारणी भी जारी कर दी है। यह ट्रेन १ व ५ नवंबर को रात १० बजे एलटीटी से छूटेगी और शाम ७.५० बजे रायपुर, रात १०.०५ बजे बिलासपुर होते रात १२.१४ बजे रायगढ़ पहुंचेगी। इसी तरह ३ व ७ नवंबर को शालीमार से छूटने वाली ट्रेन रात १.४५ बजे रायगढ़, सुबह ४.३० बजे बिलासपुर, सुबह ६.३५ बजे रायपुर पहुंचेगी।

Post a Comment

और नया पुराने
RNVLive NEWS WEB SERVICES