ब्युरो रिपोर्ट रोशन कुमार सोनी
छत्तीसगढ़
------------------------------------------------रायगढ़, 28 अक्टूबर । लैलूंगा एवं आसपास के क्षेत्र के सूने दूकानों एवं मकानों में चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे दो युवकों को लैलूंगा पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार आरोपी ताराचंद राठिया निवासी झगरपुर थाना लैलूंगा द्वारा अपने गांव के अक्षय प्रधान उर्फ मुंडू एवं 05 विधि के साथ संघर्षरत बालक के साथ ‍लैलूंगा एवं आसपास चोरी की वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया गया है। मामले में एक अन्य आरोपी सुखसाय लोहार को चोरी का मोबाइल खरीदरकर छिपाने में सहयोग करने पर गिरफ्तार किया गया है।
आरोपी ताराचंद राठिया द्वारा अपने गांव के अक्षय प्रधान उर्फ मुंडू एवं 05 लड़कों के साथ दिनांक 03 सितंबर को लैलूंगा राठिया पेट्रोल पम्प के पास टैंटनुमा मछली दुकान में घुसे थे, वहां सो रहे एक व्यक्ति के पास से 9,300 रूपये नकद चोरी किये थे , जिसे आपस में बटवारा किये थे । उसके 3-4 दिन बाद दिनांक 07 सितंबर को सभी 07 लड़के, रूडुकेला में गुमटीनुमा सब्जी दुकान में भी मिलकर चोरी किये थे । जहां सो रही एक महिला के सिरहाने में रखा 8,300 रूपये प्राप्त हुआ था ।
आरोपीगण नशे के आदी है, अपनी आवश्यकताओं की पूर्ति के लिये लगातार लैलूंगा एवं आसपास के क्षेत्र में चोरी कर रहे थे । गिरफ्तार आरोपी ताराचंद राठिया लीलाधर राठिया उम्र 21 वर्ष एवं सुखनाथ लोहार पिता रामेश्वर विश्वकर्मा 32 साल दोनों निवासी ग्राम झगरपुर को दोनों चोरी के मामले में गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा जा रहा है । अक्षय प्रधान उर्फ मुंडू एवं 04 विधि के साथ संघर्षरत बालक पहले से थाना लैलूंगा के प्रकरण में निरूद्ध है तथा उपरोक्त चोरियों में लिप्त एक अन्य विधि के साथ संघर्षरत बालक की पतासाजी की जा रही है । आरोपी ताराचंद राठिया घरघोड़ा थाना क्षेत्र में अप्रैल 2021 में एक मोबाइल दूकान पर करीब 5,50,000 रूपये की चोरी किया था । आरोपी ताराचंद वर्तमान में जमानत पर था।

Post a Comment

और नया पुराने
RNVLive NEWS WEB SERVICES