ब्युरो रिपोर्ट रोशन कुमार सोनी
छत्तीसगढ़
-------------------------------------------------जांजगीर-चांपा, 28 अक्टूबर, 2021/ जांजगीर-चांपा जिले में 26 और 27 अक्टूबर को 22,937 रोग के कोविड-19, के संक्रमण से बचाव का टीका लगवाया। कलेक्टर श्री जितेन्द्र कुमार शुक्ला के मार्गनिर्देशन में जिले में शत प्रतिशत लोगों के टीकाकरण के लक्ष्य को लेकर विशेष प्रयास किये जा रहे है। इसके लिए विभिन्न विभागों के मैदानी अमलों द्वारा पात्र हितग्राहियों को टीकाकरण के लिए प्रेरित किया जा रहा है। 26 व 27 अक्टूबर को जिले के सभी टीकाकरण केन्द्रों में कुल 22,937  लोगों का टीकाकरण किया गया।
     स्वास्थ्य विभाग से जारी बुलेटिन के अनुसार 26 व 27 अक्टूबर को जिले में कुल - 22,937  लोगों का टीकाकरण किया गया। जिसमें 45 वर्ष से अधिक आयु वाले 15,967 लोगों का टीकाकरण किया गया।  इसी प्रकार 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के 6970 युवा स्वप्रेरणा से टीका लगवाने केंद्र में पहुंचे।
     सीएमएचओ डॉ एस आर बंजारे ने बताया है कि कोविड की संभावित तीसरी लहर से बचाव के लिए कोविड सुरक्षा टीका जरूरी है। कोविड का प्रथम डोज के बाद द्वितीय बूस्टर डोज भी निर्धारित अवधि के बाद अनिवार्य रूप से लगाएं। दूसरा डोज लगने के 15 दिनों के बाद ही शरीर में कोविड से सुरक्षा के लिए रोग प्रतिरोधक क्षमता विकसित होती है। इस टीका का कोई शारीरिक दुष्प्रभाव नहीं है। वैज्ञानिकों के परीक्षण के बाद की इसे टीकाकरण के लिए प्रमाणित किया गया है।

Post a Comment

और नया पुराने
RNVLive NEWS WEB SERVICES