छत्तीसगढ़ हेड ब्यूरो बुंदेली दर्शन 
रोशन कुमार सोनी
मो - 7440966073

जगदलपुर, 28 सितम्बर 2021/ जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी ने कहा कि जिले के किसी भी स्कूली बच्चों को जाति प्रमाण-पत्र बनाने में किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं होनी चाहिए। उन्होंने जिले के सभी राजस्व अनुविभागीय अधिकारियों को शिक्षा विभाग के समन्वय स्थापित कर पटवारियों की स्कूलवार ड्यूटी लगाकर इस कार्य को विशेष प्राथमिकता के साथ पूरा कराने के निर्देश दिए हैं। सुश्री चैधरी आज कलेक्टोरेट जगदलपुर के प्रेरणा कक्ष में आयोजित साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक में राजस्व एवं शिक्षा विभाग के अधिकारियों को उक्ताशय के निर्देश दिए हैं। उन्होंने इस कार्य को समय-सीमा में पूरा कराने हेतु स्कूलों में पदस्थ कम्प्यूटर ऑपरेटरों को प्रशिक्षण दिलाकर तहसील कार्यालय के ऑपरेटरों के सहयोग से जानकारी अपलोड कराने की कार्रवाई सुनिश्चित कराने के निर्देश भी दिए। बैठक में वनमंडलाधिकारी सुश्री स्टायलो मंडावी, अपर कलेक्टर श्री अरविंद एक्का, सहायक कलेक्टर सुश्री सुरुचि सिंह सहित जिले के सभी राजस्व अनुविभागीय अधिकारियों के अलावा विभाग प्रमुख गण उपस्थित थे।
बैठक में सुश्री चैधरी ने गोधन न्याय योजना अंतर्गत हितग्राहियों की खातों में गोबर खरीदी की राशि की भुगतान में होने वाली दिक्कतों की भी समीक्षा की। उन्होंने जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को सहकारी बैंकों के अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित कर समस्या का निराकरण करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने जिले में आयोजित होने वाले थल सेना भर्ती रैली के आयोजन के तैयारियों की भी समीक्षा की। इसके लिए उन्होंने जिले के सभी विकास खंडों में युवाओं के लिए प्रशिक्षण आयोजित करने के निर्देश दिए। सुश्री चैधरी ने 15वें वित्त आयोग की राशि से जिले के सभी स्कूलों एवं आंगनबाड़ी केंद्रों में की जा रही पेयजल व्यवस्था के कार्यो की भी समीक्षा की। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी, जिला कार्यक्रम अधिकारी एवं जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को इस कार्य को विशेष प्राथमिकता के साथ पूरा कराने के निर्देश दिए। बैठक में उन्होंने मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लिनिक योनजान्तर्गत हाट बाजारों में क्लिनिक लगाए जाने वाले स्थानों पर शौचालय निर्माण के प्रगति की समीक्षा की।
बैठक में सुश्री चैधरी ने विश्व प्रसिद्ध बस्तर दशहरा उत्सव के तैयारियों की भी समीक्षा की। उन्होंने आयोजन के दौरान कोरोना वायरस के संक्रमण के उपाय सुनिश्चित करने हेतु रथ निर्माण एवं आयोजन से जुड़े अन्य कार्यो की तैयारियों में लगे सभी व्यक्तियों का अनिवार्य रूप से स्वास्थ्य परिक्षण कराने के भी निर्देश दिए। इसके लिए उन्होंने चिकित्सा दल की तैनातगी करने तथा आवश्यकता पड़ने पर तत्काल उपचार की व्यवस्था सुनिश्चित कराने को कहा।

विज्ञापन - 

Post a Comment

और नया पुराने
RNVLive NEWS WEB SERVICES