छत्तीसगढ़ हेड ब्यूरो बुंदेली दर्शन 
रोशन कुमार सोनी
मो - 7440966073

नारायणपुर 28 सितम्बर 2021- राष्ट्रीय बाल संरक्षण अधिकार आयोग के सदस्य श्री यशवंत जैन ने बीते दिन अपने नारायणपुर प्रवास के दौरान  जिले में संचालित जिला अस्पताल, पोषण पुर्नवास केन्द्र व आंगनबाडी केन्दों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने जिले में बच्चों में नवजात शिशुओं एवं बच्चों में कुपोषण को दूर करने हेतु किये जा रहे कार्यों की जानकारी ली। इस दौरान श्री जैन जिले के षांतिनगर में संचालित आंगनवाड़ी केन्द्र का निरीक्षण किया और वहां उपस्थित गर्भवती, शिशुवती और बच्चों से आंगनबाड़ी केन्द्र की व्यवस्थाओं और दी जाने वाली सुविधाओं की जानकारी ली। पोषण माह में चल रहे विभिन्न कार्यक्रमों का निरीक्षण कर पोषण माह की गतिविधियों को सुचारू रूप से संचालन करने के निर्देश दिये। 
राष्ट्रीय बाल संरक्षण अधिकार आयोग के सदस्य श्री यशवंत जैन जिले में स्थित जिला अस्पताल के पोशण पुर्नवास केन्द्र में ओ.पी.डी., एनआरसी एवं शिशु वार्ड का अवलोकन किया पुर्नवास केन्द्र में कुपोषण संबंधी बच्चों के भर्ती संबंधी मानक मापदण्ड, बच्चों को दिये जाने वाला पोषण शिशु आहार, बच्चों के वजन तथा उचांई और पुर्नवास केन्द्र में माताओं को दी जाने वाली आहार के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने कोविड सेन्टरों में बच्चों हेतु की गयी बैड की व्यवस्था के संबंध में जानकारी ली। मुख्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी द्वारा बताया गया कि कोविड-19 से प्रभावित बच्चों के लिए कोविड सेन्टर यूनिट अलग से बनाया गया है। 
भ्रमण के दौरान सिविल सर्जन डॉ एमके सूर्यवंशी, बाल संरक्षण अधिकारी श्री अजीत सिंह, परियोजना अधिकारी श्रीमती षैल उसेण्डी, संरक्षण अधिकारी सुश्री संरिता वंजारी सहित महिला एवं बाल विकास एवं स्वास्थ्य स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

विज्ञापन - 

Post a Comment

और नया पुराने
RNVLive NEWS WEB SERVICES