छत्तीसगढ़ हेड ब्यूरो बुंदेली दर्शन 
रोशन कुमार सोनी
मो - 7440966073

अम्बिकापुर / कलेक्टर श्री संजीव कुमार झा ने मंगलवार को यहां कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित समय-सीमा की बैठक में विभागीय कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने एनएच के सड़कों के मरम्मतीकरण में लापरवाही से होने वाली दुर्घटनाओं के कारण विभाग के कार्यपालन अभियंता पर नाम दर्ज एफआईआर कराने के निर्देश एसडीएम को दिए। उन्होंने कहा कि एनएच के सड़कों में गड्ढे हो गए हैं जिसे तत्काल भराई कराये तथा गुणवत्तापूर्ण  मरम्मत कराए।

कलेक्टर ने सड़क दुर्घटना को गंभीरता से लेते हुए एनएच के अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि सड़क में जहां-जहां मरम्मत के कार्य होने हैं वहां शीघ्र मरम्मत शुरू कराए। इसी प्रकार अम्बिकापुर के प्रतापपुर रोड में स्ट्रीट लाइट के खम्बो के दुरुस्तीकरण के लिए सड़क विकास अभिकरण के अधिकारियों को जल्द से जल्द स्ट्रीट लाइट के खम्बो के  सुदृढ़ीकरण कराने के निर्देश दिए। उन्होंने राजस्व प्रकरणां के निराकरण की समीक्षा करते हुए कहा कि पटवारी प्रतिवेदन के अभाव में कई प्रकरण लंबे समय तक लंबित रहते है। तहसीलदार इस पर कड़ी निगरानी रखें और समय-सीमा पर पटवारी से प्रतिवेदन लें। ग्रामीणों से अवैध राशि लेने के मामले में यदि किसी पटवारी के विरुद्ध कार्यवाही होती है तो संबंधित तहसीलदार पर भी कार्यवाही होगी। उन्होंने कहा कि तहसीलदार पटवारियों पर कड़ी निगरानी रखें।

  कलेक्टर ने गोधन न्याय योजना के तहत वर्मी खाद निर्माण तथा गोबर खरीदी की समीक्षा करते हुए कहा कि सभी गोठानों में नियमित रूप से गोबर ख़रीदी करें। तथा नियमानुसार वर्मी टांका में गोबर भराई करें। उन्होंने कहा कि जिन गोठानो में अजोला टैंक की सफाई नहीं हुई है उसे साफ कराएं और पुनः अजोला का उत्पादन शुरू करें। उन्होंने स्कूल एवं छात्रावास में साफ सफाई की समीक्षा करते हुए कहा कि स्कूल नियमित समय पर खुले और शिक्षक भी समय पर पहुंचे। बच्चों को स्कूल में मध्यान्ह भोजन मिले। स्कूल परिसर की सफाई के साथ ही शौचालयों को भी स्वच्छ रखें।

कोविड से जान गंवाने वालों के परिजनों को मिलेगा सहायता राशि- कलेक्टर ने बताया कि कोविड-19 के कारण दिवंगत हुए व्यक्तियों के परिजनों को राज्य शासन के निर्देशानुसार 50 हजार रुपये के सहायता राशि दी जाएगी।

विज्ञापन - 

Post a Comment

और नया पुराने
RNVLive NEWS WEB SERVICES