छत्तीसगढ़ हेड ब्यूरो बुंदेली दर्शन 
रोशन कुमार सोनी
मो - 7440966073

💥 *आमजन की समस्या के समाधान हेतुअलग-अलग विभाग के टीम मौजूद रहे* ।
💥 आमजन को शासन के विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी गई।* 
💥 *गरियाबंद पुलिस द्वारा लोगों को  साड़ी, चप्पल, गमछा एवं बच्चों को खेल सामग्री वितरण किए* ।

💥 *अतरिक्त पुलिस अधीक्षक महतो द्वारा लोगों को साइबर क्राइम के संबंध में समझाई एवं जानकारी दिए* ।

विवरण - जिले के नक्सल संवेदनशील दर्रीपारा कैम्प में जिला प्रशासन एवं पुलिस विभाग के द्वारा जन समस्या निवारण शिविर आयोजित कर 06 ग्राम पंचायत के आश्रित ग्रामों के ग्रामीणजन उपस्थित रहे ।
 सिविर में पुलिस विभाग के अलावा जिला महिला एवं बाल विकास विभाग, जनजातीय कल्याण विभाग, श्रम विभाग, कृषि विभाग, उद्यानिकी विभाग वन विभाग, स्वास्थ्य विभाग , शिक्षा विभाग के अधिकारियों द्वारा अपने विभागों से संबंधित जनकल्याणकारी योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी गयी। शिविर में उपस्थित जनसमूह ने केंद्रीय और राज्य शासन की योजनाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की और उनकी अधिकांश समस्याओं का मौके पर ही समाधान किया गया। 
स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टरों द्वारा इस मौके पर जनता का स्वास्थ्य परीक्षण, टीकाकरण और दवाई वितरण भी किया गया। श्रम विभाग द्वारा राजीव गांधी भूमिहीन श्रमिक कल्याण योजना की जानकारी दी गयी और मौके पर ही हितग्राहियों को चेक वितरित किये गए । कृषि विभाग और उद्यानिकी विभाग द्वारा किसानों औऱ स्वसहायता समुहों को बीज आदि के किट और स्प्रिंकलर वितरित किये गए। पुलिस विभाग द्वारा यथा आवश्कयता जनता को साड़ी लुंगी गमछा चप्पल , बच्चों को क्रिकेट किट एवं फुटवाल आदि वितरित किये गए। 
इस मौके पर एडीशनल एसपी संतोष महतो ने कहा कि दर्रीपारा का CRPF कैम्प न सिर्फ ग्रामीण जनता की सुरक्षा के लिए है बल्कि किसी भी प्रकार की आकस्मिक चिकित्सा या अन्य आकस्मिक सहायता के लिए तत्पर है। शिकायत प्राप्त किया गया प्राप्त शिकायतों का त्वरित निराकरण किया गया एवं शासन व प्रशासन के द्वारा दिए जा रहे विभिन्न योजनाओं के संबंध में जानकारी दिया गया तथा पुलिस विभाग द्वारा शिविर में आए ग्रामीणजनों को चप्पल, गमछा एवं महिलाओं को साड़ी व बच्चों को खेलकूद सामग्री वितरण किया गया ।

Post a Comment

और नया पुराने
RNVLive NEWS WEB SERVICES