छत्तीसगढ़ हेड ब्यूरो बुंदेली दर्शन 
रोशन कुमार सोनी
मो - 7440966073


दंतेवाड़ा, 28 सितंबर 20221। ’’पढ़ना लिखना अभियान’’ के अंतर्गत भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय, स्कूल शिक्षा विभाग एवं साक्षरता विभाग तथा राष्ट्रीय मुक्त विद्यालयी शिक्षा संस्थान नई दिल्ली की पहल पर प्रौढ़ शिक्षार्थी आंकलन महापरीक्षा का आयोजन 30 सिंतबर को किया जाना है। स्कूल शिक्षा विभाग, राज्य साक्षरता मिशन प्राधिकरण, छत्तीसगढ़ राज्य व्यापी शिक्षार्थी आंकलन महापरीक्षा हेतु विभिन्न गतिविधि के लिए कलैण्डर जारी कर सफलतापूर्वक महापरीक्षा आयोजन किये जाने निर्देश प्राप्त हुआ है। 
स्कूल शिक्षा विभाग, राज्य साक्षरता मिशन प्राधिकरण, छत्तीसगढ़ के निर्देशानुसार दंतेवाड़ा जिले के कलेक्टर श्री दीपक सोनी द्वारा जिले के अधिक से अधिक असाक्षरों को साक्षर बनाने के उद्देश्य से एवं महापरीक्षा को सफल बनाने के लिए स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं समस्त नागरिकों से अपील की है कि 30 सितंबर को आयोजित महापरीक्षा में अधिक से अधिक असाक्षरों को अपने निकटतम साक्षरता परीक्षा केन्द्रों में उपस्थित कराकर परीक्षा में सम्मिलित करावें। जिला परियोजना अधिकारी राजेन्द्र पाण्डेय ने बताया कि दंतेवाड़ा जिले के विभिन्न विकासखण्डों में प्राथमिक एवं माध्यमिक शालाओं में परीक्षा केन्द्र बनाया गया जहां असाक्षर 30 सिंतबर  को उपस्थित होकर परीक्षा में सम्मिलित हो सकते हैं। परीक्षा में सम्मिलित होने वाले असाक्षरों को प्रमाण पत्र प्रदाय किया जायेगा जो उनके भविष्य के लिए बेहतर होगा। 
कलेक्टर श्री सोनी के द्वारा जिले के समस्त असाक्षरों को स्थानीय बोली गोंडी में संबोधित कर स्कूल शिक्षा विभाग, राज्य साक्षरता मिशन प्राधिकरण, छत्तीसगढ़ द्वारा असाक्षरों के लिए आयोजित महापरीक्षा 30 सितंबर को सम्मिलित होने हेतु अपील की है। 

विज्ञापन -

Post a Comment

और नया पुराने
RNVLive NEWS WEB SERVICES